HEADLINES


More

घर में घुसकर देसी पिस्तौल की नोक पर 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ की गई लूट के मामले में मात्र 2 घंटे में आरोपियों को धर दबोचा

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 15 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* आज दोपहर करीब 1:30 बजे सूरदास कॉलोनी स्थित एक मकान में घुसकर दो आरोपियों द्वारा पिस्तौल की नोक पर दी गई लूट की वारदात के मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए वारदात के मात्र 2 घंटे में दोनों आरोपियों को धर दबोचा।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 23 वर्षीय रामविलास और 40 वर्षीय विष्णु दत्त का नाम शामिल है। आरोपी रामविलास उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले का रहने वाला है जो फिलहाल पलवल के देवली में रह रहा था वहीं आरोपी विष्णु दत्त उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है और फिलहाल सूरदास कॉलोनी में ही रह रहा था। आरोपी फरीदाबाद में किसी फैक्ट्री में एक साथ काम करते हैं। 

आज दोपहर करीब 1:30 पर सूरदास कॉलोनी स्थित एक मकान में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला कमलेश अपने पोता पोती के साथ मौजूद थी। घर के अन्य सदस्य काम से बाहर गए हुए थे। दोनों आरोपी अपने चेहरे को नकाब से ढककर घर में घुसे और  बुजुर्ग महिला पर पिस्तौल तान दी। पिस्टल की नोक पर आरोपी घर से सोने की चार चूड़ियां, एक जोड़ी कान की बाली तथा 4400 रुपए नगद लेकर फरार हो गए। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस थाना पल्ला में दी जिसके पश्चात शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची। एसीपी देवेंद्र यादव ने थाना प्रभारी योगेश कुमार के साथ पहुंचकर मौका मुआयना किया तथा आसपास के सीसीटीवी खंगालकर लोगों से पूछताछ की। मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों व तकनीकी की सहायता से दोनों आरोपियों को सूरदास कॉलोनी में ही स्थित आरोपी विष्णु दत्त के मकान से दोनों को काबू कर लिया। आरोपियों के कब्जे से लूटे गए सोने के आभूषण, नकद राशि तथा वारदात में प्रयोग देसी पिस्तौल बरामद किया गया है। 

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी रामविलास इस वारदात का मुख्य आरोपी है। आरोपी का अपने गांव में किसी के साथ झगड़ा चल रहा था जिसकी रंजिश के तहत दूसरे पक्ष ने आरोपी रामविलास के पिता की हत्या कर दी थी जिसका बदला लेने के लिए आरोपी रामविलास पैसे इकट्ठा कर रहा था और देसी पिस्तौल भी वही खरीद कर लाया था। वहीं दूसरा आरोपी विष्णु दत्त के सर पर काफी कर्जा था जिसे उतारने के लिए वह लूट की वारदात में शामिल हो गया। आरोपियों ने बताया कि वह 10-12 दिन से मकान की रेकी कर रहे थे। उन्हें पता था कि घर के सदस्य काम पर चले जाते हैं जिसके पश्चात बुजुर्ग महिला और बच्चे मकान में अकेले होते हैं जिन्हें आसानी से डरा धमका कर उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया जा सकता है। दोनों आरोपी योजना के तहत घर में घुसे और लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस टीम द्वारा इस मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है जिसके पश्चात आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments :

Leave a Reply