HEADLINES


More

*राष्ट्रीय लोक अदालत के अलग अलग केसों के लिए बनाई जजों की28 बैंच*:

Posted by : pramod goyal on : Saturday 12 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 *फरीदाबाद,12 मार्च।* जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम् चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण यशवीर सिंह राठौर के दिशा निर्देशानुसार आज शनिवार 12 मार्च को जिला न्यायालय सेक्टर 12 फरीदाबाद में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसके अलग अलग केसों के लिए 28 जजों बेंच बनाए गए हैं।

यह जानकारी मुख्य न्यायिक दंडाधिका

री एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे ने दी।
 उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जजों की 28 बैंचों में डालसा के पैनल अधिवक्ता भी लगाए गए हैं।
 सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि वाहन दुर्घटना केसों का, सैशन कोर्ट के केसों, फैमिली कोर्ट, समरी और एमसीएफ के केसों, वाहनों के चालान केसों, वाहनों के चालान केसों सहित सभी प्रकार के केसों का निपटारा राष्ट्रीय लोक अदालत में किया गया है। इसके अलावा सिविल और क्रिमिनल केसों का निपटारा किया गया है।
  मुख्य न्याय दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने आमजन से अपील की है कि वे अपने विवादों को ज्यादा से ज्यादा राष्ट्रीय लोक अदालत में रखें। यदि किसी व्यक्ति को इससे संबंधित किसी भी प्रकार की कोई सहायता की जरूरत है तो वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के ऑफिस से सहायता ले सकता है।
 उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में फैसला होने पर पैसे व समय की बचत होती है आपस में भाईचारा बना रहता है तथा विवाद का हमेशा हमेशा के लिए निपटारा हो जाता है। जिसकी सुप्रीम कोर्ट तक कोई अपील नहीं होती।

No comments :

Leave a Reply