HEADLINES


More

1 साल से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को, इंस्पेक्टर माया और उसकी टीम ने जम्मू से किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 15 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्यवाही करते हुए महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया की टीम ने 1 साल से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया महिला विरुद्ध अपराध के आरोपियों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई करती आई हैं। 1 महीने पहले ही इंस्पेक्टर माया ने पत्नी को बुरी तरह से प्रताड़ित करने वाले 2 साल से फरार चल रहे आरोपी पति को बिहार से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। इसी क्रम में कामयाबी हासिल करते हुए इंस्पेक्टर माया ने बलात्कार के एक अन्य मुकदमे में एक आरोपी को जम्मू से गिरफ्तार कर पीड़िता को न्याय दिलाने का बेहतरीन कार्य किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राघव है जो जम्मू का रहने वाला है। आरोपी राघव पीड़ित महिला के पति का दोस्त है। पुलिस चौकी संजय कॉलोनी एरिया की रहने वाली पीड़िता ने फरवरी 2021 में महिला थाना एनआईटी में दी अपनी शिकायत में बताया कि वर्ष 2016 में उसकी मुलाकात आरोपी के साथ हुई थी। आरोपी उसके पति का दोस्त है। महिला की अपने पति के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी जिसका फायदा उठाते हुए उसके पति के आरोपी दोस्त ने महिला को पति पत्नी के बीच समझौता करवाने का लालच दिया और उसे विश्वास में लेकर उसके साथ बातचीत करने लगा। आरोपी काफी समय तक महिला से बातचीत करता रहा और इसके पश्चात वर्ष 2020 में आरोपी ने महिला को उसके पति के साथ समझौता करवाने की बात कह कर अपने घर बुलाया और वहां पर उसकी तस्वीरें खींच ली जिसके पश्चात उसने उन तस्वीरों को एडिट करके उन तस्वीरों को अश्लील रूप दे दिया। इसके पश्चात आरोपी पीड़ित महिला को उन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर के महिला को बदनाम करने की धमकी देने लगा और इसके बदले उसके साथ अवैध संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी महिला को ब्लैकमेल करके उसके साथ बलात्कार करने लगा। वर्ष 2020 में आरोपी ने महिला के साथ गाली गलौज व मारपीट करने के बाद कई बार उसका बलात्कार किया। दिनांक 12 जनवरी 2021 को आरोपी आखरी बार उसके घर आया और उसके साथ जबरदस्ती बलात्कार किया और जाते-जाते यह धमकी दे गया कि यदि इसके बारे में उसने किसी को भी बताया तो वह उसे जान से मार देगा। पीड़ित महिला ने बताया कि वह कैंसर से पीड़ित है और उसका इलाज चल रहा है। आरोपी की वजह से महिला को शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। 

महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। पुलिस टीम आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रही थी परंतु पुलिस गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी जगह बदल बदल कर रहने लगा। अब एक साल पश्चात आरोपी के जम्मू में होने बारे पुलिस को सूचना प्राप्त हुई। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आरोपी की धरपकड़ के लिए इंस्पेक्टर की अगुवाई में पुलिस टीम का गठन किया जो आरोपी को पकड़ने के लिए तुरंत जम्मू रवाना हो गई। चार-पांच दिन तक तलाश करने पर भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचता रहा। 1 सप्ताह की कड़ी मेहनत करने के पश्चात गुप्त सूत्रों व तकनीकी सहायता से पुलिस टीम को आरोपी के जम्मू के हीरानगर में होने की सूचना प्राप्त हुई जिसके पश्चात पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा और उसे काबू करके फरीदाबाद ले आई। 

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी जम्मू का रहने वाला है और वह नौकरी करने के लिए फरीदाबाद आया था इसी दौरान उसकी मुलाकात उसके दोस्त की पत्नी के साथ हुई थी। आरोपी ने उसकी अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने के नाम पर उसके साथ बलात्कार किया था। वारदात में प्रयोग आरोपी का मोबाइल पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

No comments :

Leave a Reply