HEADLINES


More

ब्लैकमेल करने के कारण इंडस्ट्रियलिस्ट द्वारा खुद को आग लगाकर की गई आत्महत्या के मामले में क्राइम ब्रांच 17 ने छठे आरोपी को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Sunday 20 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस उपायुक्त क्राईम नरेंद्र कादियान के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 प्रभारी अशोक कुमार की टीम ने आत्महत्या करने को मजबूर करने के मामले में फरार चल रहे छठे आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बता

या कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अरमान है जो यूपी के मेरठ जिले का रहने वाला है। इस मामले में अरमान का पूरा परिवार शामिल है जिसमें अरमान की मां जिन्नत, बहन नाजिया उर्फ जूही तथा रोशनी उर्फ रूही, भाई अरबाज तथा अरबाज की पत्नी इबा खान हो पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मामला हनीट्रैप का है जिसमें आरोपियों ने सेक्टर 17 के रहने वाले शंकर नाम के व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाकर उससे पैसे ऐंठे थे तथा बार-बार ब्लैकमेलिंग करने की वजह से उसने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में मृतक शंकर के बेटे अनुराग ने बताया कि उसके पिता सेक्टर 23 में स्थित सनफ्लेक्स इंडस्ट्रीज के मालिक थे। वह काफी दिनों से परेशान चल रहे थे। अनुराग ने जब अपने पिता से उनकी परेशानी का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि उन्हें उनकी फेसबुक पर किसी लड़की के साथ दोस्ती हुई थी जिसने उन्हें फोन करके दिल्ली के एक होटल में बुलाया और वहां पर शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर उनकी अश्लील वीडियो बना ली। इसके पश्चात वह उसे बार-बार ब्लैकमेल कर रही हैं। उन्होंने अलग-अलग समय पर उसके पिता से 2 लाख 20 हजार रुपए ऐंठ चुकी है और इतना सब कुछ होने के बाद भी 2 लाख 90 हजार रुपए की ओर मांग कर रही हैं। उन्होंने धमकी दी कि यदि उसके पिता ने पैसे नहीं दिए तो वह उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर के उन्हें पूरे समाज में बदनाम कर देगी। बदनामी के डर से अनुराग के पिता ने सेक्टर 17 क्षेत्र मॉडर्न स्कूल के पास आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 

पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ षड्यंत्र, और ब्लैक मेलिंग की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। इस मामले में क्राइम ब्रांच द्वारा अरमान की मां जिन्नत, बहन नाजिया उर्फ जूही तथा रोशनी उर्फ रूही, भाई अरबाज तथा अरबाज की पत्नी इबाखान सहित 5 आरोपियों को मुकदमा दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया था परंतु आरोपी रिजवान पुलिस गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा था। दिनांक 17 मार्च को क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया जिसमें उसने बताया कि उसी ने शंकर की अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का षड्यंत्र रचा था जिसमें उसका भाई, भाभी, बहने और मां भी शामिल थी। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट गाड़ी तथा ₹16000 नगद बरामद किए गए हैं। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।

No comments :

Leave a Reply