HEADLINES


More

बल्लभगढ़ फ्लाई ओवर के नीचे सोहना टी प्वाइंट पर ऑटो स्टैंड का स्थान निर्धारित किया ,एक लाईन से खडे होगें ऑटो

Posted by : pramod goyal on : Saturday 5 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- जाम से मुक्ति एवं ऑटोस्टेंड निर्धारित करने की कवायद शुरू करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त ट्रैफिक श्री पृथ्वी सिंह एसएचओ दर्पण सिंह टीआई जगजीत सिंह और रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन  आर के शर्मा पदाधिकारियों ने ऑटो स्टैंड के लिए जगह निर्धारित कर योजना पर अमल कर आज शुरुआत की गई।


पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक पर नियंत्रण की योजना को अमल में लाते हुए ट्रैफिक पुलिस ने काम शुरू कर दिया है । ट्रैफिक पुलिस की तरफ से हाईवे का दौरा कर उन स्थानों को चिह्नित किया गया , जहां आटो स्टैंड बनाया जा सकता है । बल्लभगढ़ की ट्रैफिक समस्या को देखते हुए।  यहां आटो स्टैंड बनाने के लिए तीन जगह चिह्नित की गई हैं । इनमें सोहना फ्लाईओवर के पास बस स्टैंड के बाईं तरफ , बस अड्डा चौकी के आगे पलवल की तरफ स्थान निर्धारित किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस के द्वारा  चिह्नित स्थानों पर  आटो पार्किंग के बोर्ड लगाए जाएंगे। निर्धारित स्थान के अलावा अगर आटो हाईवे पर खड़े नजर आएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी । ट्रैफिक थाना प्रभारी दर्पण कुमार ने बताया कि शनिवार को ओल्ड फरीदाबाद और बदरपुर बार्डर के पास आटो स्टैंड के लिए जगह निर्धारित की जाएंगी । इसके बाद बाकी स्थानों पर इसी तरह जगहें निर्धारित होंगी । शहर में जाम एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। इससे लोगों को जहां एक तरफ जाम से जूझना पड़ता है वातावरण प्रदूषित होने के साथ-साथ लोगों की जेब पर भी असर पड़ता है । जिससे लोगों को काफी समय का नुकसान होता है । 

 पिछले शुक्रवार को डीसीपी ट्रैफिक श्री सुरेश हुड्डा, एसीपी ट्रैफिक पृथ्वी सिंह, एसएचओ यातायात पुलिस दर्पण सिंह, एवं रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन ऑटो यूनियन के प्रधानों के साथ बैठक कर इस समस्या का हल निकालने के लिए मंथन किया गया था । तब यही समाधान सामने आया था कि जगह जगह आटो खड़े करने के लिए जगह निर्धारित कर दी जाए । जगह जगह चौक चौराहा एवं हाईवे पर ऑटो  खड़े ना हो और ट्रैफिक नियमों का पालन करें जाम की स्थिति नहीं बनेगी । 10 साल पुराने डीजल ऑटो को सड़कों पर ना लेकर आए नाबालिक ड्राइवर और अन्य ऑटो ड्राइवर बिना लाइसेंस के ऑटो ना चलाएं आने वाले सुबह में जल्दी सभी ऑटो ड्राइवर को लिखी यूनिकोड दिया जाएगा जिससे ऑटो और ड्राइवर की पहचान ट्रैफिक पुलिस के पास होगी और यूनिकोड को ऑटो पर लिखा जाएगा।

No comments :

Leave a Reply