HEADLINES


More

पत्रकारिता विभाग के छात्रों के लिए रेडियो पर कार्यशाला का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 10 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 10 फरवरी - जे. सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग द्वारा रेडियो महारानी- अंतरराष्ट्रीय डिजिटल रेडियो के साथ मिलकर पत्रकारिता एवं जनसंचार के छात्रों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।  इस कार्यशाला का आयोजन विश्व रेडियो दिवस मीडिया विभाग द्वारा आयोजित  दो दिवसीय रेडियो फेस्टिवल’ रेडियो फीएस्टा’ में किया गया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के समन्व

यक डॉ. पवन मलिक,  एसोसिएट प्रोफेसर, संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग ने कहा कि पत्रकारिता एवं जनसंचार के छात्रों के लिए आयोजित इस कार्यशाला में महारानी रेडियो के आरजे तुषार और आरजे गीत रीसॉर्स पर्सन थे। दोनों आरजे ने  ने छात्रों से रेडियो प्रोग्राम प्रोडक्शन के बारे में विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम की शुरुआत रेडियो इतिहास से से हुई। उसके बाद उन्होंने विद्यार्थियों को विभिन्न रेडियो प्रोग्राम फॉर्मैट और रेडियो जॉकी के बारे में बताया। आरजे तुषार और आरजे गीत ने छात्रों को रेडियो वाक् कला के बारे में भी छात्रों को प्रशिक्षण दिया। 

विश्व रेडियो दिवस पर आयोजित रेडियो फेस्टिवल ‘रेडियो फीएस्टा’ में आयोजित इस कार्यशाला का आयोजन डॉ. अतुल मिश्रा, डीन, लिबरल आर्ट्स एंड मीडिया स्टडीज के मार्गदर्शन में किया गया। है। इस अवसर पर रेडियो महारानी की ओर से अमित भाटिया और अतुल अरोडा उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply