HEADLINES


More

रक्त का कोई विकल्प नहीं, रक्तदान के लिए आगे आए युवा : चिलाना

Posted by : pramod goyal on : Saturday 19 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 फरवरी। रक्त का कोई विकल्प नहीं है तथा इसका किसी भी फैक्टरी में निर्माण नहीं किया जा सकता, ऐसे में युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आकर जरूरतमंद का सहयोग करना चाहिए।

यह बात टाइम इक्यूपमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आर.के. चिलाना ने टाइम इक्यूपमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली के सहयोग से मथुरा रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए कही। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढक़र कोई दान व पुण्य का कार्य नहीं है, दान किया गया रक्त आपात स्थिति में जरूरतमंद के लिए संजीवनी का कार्य करता है। इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को हर तीन माह बाद रक्तदान करना चाहिए।
वहीं निदेशक सतीश परनामी ने कहा कि रक्तदाता मरीज के लिए किसी देवतुल्य इंसान से कम नहीं है जो मानवता व इंसानियत को महत्व देते हुए बिना किसी रिश्ते के अनजान लोगों की जान बचाने के लिए रकतदान करता है। उन्होंने रकतदान के लिए युवाओं को प्रोत्साहित किया।
रोटेरियन विशाल परनामी ने बताया कि रक्तदान शिविरों का आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली इस वर्ष में अब तक एक हजार यूनिट रक्त एकत्र कर चुकी है। शिविर में मुख्य अतिथि ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर हौसला अफजाई की। रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली के प्रधान रोटेरियन सचिन चिलाना व मोहित आनंद भाटिया ने बताया कि रक्तदान से मानसिक व आत्मिक संतुष्टि का अनुभव होता है तथा युवाओं को रक्तदान के माध्यम से समाजसेवा के कार्य में भागीदारी करनी चाहिए। इस दौरान रक्तदाताओं को प्रशंसापत्र व टीशर्ट भेंट कर सम्मानित किया गया। 


No comments :

Leave a Reply