HEADLINES


More

पुलिस पर हमला करने वाले गौ-तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, एक महिला सहित तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 15 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* गौ तस्करों को पकड़ने गई पुलिस पार्टी पर हमला करने के पश्चात कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना धौज व 5 क्राइम ब्रांच की टीमों ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 14 फरवरी की सुबह 4:00 बजे पुलिस थाना धौज की टीम एरिया में गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों से उन्हें सूचना प्राप्त हुई की धौज गांव में निजाम नाम का व्यक्ति अपने घर के सामने गाय को काट रहा है और काट के बाद इसके मीट को बेचता है। यदि रेड की जाए तो आरोपी को मौके से काबू किया जा सकता है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसआई धर्मेंद्र की अगुवाई में टीम गठित की गई जिसमें हवलदार वीरेंद्र व सत्यवान, सिपाही प्रदीप, राजकुमार व अनिल शामिल थे। 

पुलिस टीम बताए गए स्थान पर पहुंची तो वहां पर आरोपी निजाम, बद्री, साजिद इत्यादि गाय को काट रहे थे। पुलिस को देखकर बाकी आरोपी फरार हो गए परंतु निजाम को जब पुलिस पकड़ने लगी तो उसने अपने हाथ में ली हुई कुल्हाड़ी पुलिस टीम की तरफ फेंककर मारी। पुलिसकर्मी नीचे बैठ गए जिसकी वजह से कुल्हाड़ी उन्हें लगते लगते रह गई और पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। इसके बावजूद पुलिसकर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए आरोपी निजाम को पकड़ लिया। पुलिसकर्मी जैसे ही आरोपी निजाम को पकड़कर लाने लगे तो उसने शोर मचा दिया और शोर सुनकर उसके घर से उसके कई साथी आ गए जिसमें महिलाएं भी शामिल थी। उसके साथियों में आरोपी बदरू, साजिदा, आयशा, मेहरूमा तथा उसकी बेटियां भी मौके पर पहुंच गई और लाठी-डंडों के साथ पुलिस पार्टी पर हमला करते हुए आरोपी निजाम को छुड़ाकर ले गए। 

इस हमले में पुलिस कर्मियों को काफी चोटें आई तथा 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस पार्टी ने इसकी सूचना तुरंत उच्च अधिकारियों को दी जिसके पश्चात पुलिस टीम को वापस बुलाया गया। पुलिस टीम ने मौके से 120 किलो मांस, लोहे की तीन छुरियां, एक कुल्हाड़ी, एक सुआ और तराजू बाट अपने कब्जे में ले लिए।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा को जैसे ही इस मामले की सूचना प्राप्त हुई उन्होंने पुलिसकर्मियों की बहादुरी के लिए उनकी हौसला अफजाई की तथा आरोपियों की जल्द से जल्द धरपकड़ करने के निर्देश दिए जिसके पश्चात क्राइम डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच 17, 48, 56,65, बॉर्डर तथा थाना पुलिस की एक टीम तैयार की गई जिसमें करीब 35 से 40 पुलिसकर्मी शामिल थे। 

गठित की गई टीम आरोपियों को दोबारा से पकड़ने के लिए गांव में गई जहां पर उन्होंने आरोपी साजिद उर्फ टिल्लम, बदरू तथा उसकी पत्नी मेहरून को मौके से काबू कर लिया। इस मामले में शामिल अन्य आरोपी निजाम,यूनिस, आयशा, साजिदा, ईशा और मुस्कान पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहे हैं जिन्हें पुलिस द्वारा जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply