HEADLINES


More

नोट लिखकर घर से निकली तीन बहने, पुलिस की संयुक्त कार्यवाही की बदौलत सकुशल पहुंची घर

Posted by : pramod goyal on : Thursday 10 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः* माता पिता अपने बच्चों की हर छोटी बड़ी खुशी का ध्यान रखते हैं परंतु कई बार जाने अनजाने में मां-बाप की छोटी मोटी डांट से नाराज होकर बच्चे अपना घर छोड़कर अपने माता-पिता से दूर चले जाते हैं। फरीदाबाद में एक ऐसा ही वाकया हुआ जिसमें तीन बहने परिजनों से नाराज होकर घर से चली गई और एक सुसाइड नोट लिखकर छोड़ गई जिसे पढ़कर उनके माता-पिता के होश उड़ गए। 


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों द्वारा छोड़े गए नोट में लिखा था कि पापा हमारी वजह से आपको बहुत टेंशन होती है और देखो आज हम आपकी टेंशन दूर करके जा रहे हैं। हम यह दुनिया छोड़कर जा रहे हैं। आप यह मत समझना कि हम आपकी डांट की वजह से घर छोड़कर जा रहे हैं बल्कि इसलिए जा रहे है कि आपकी टेंशन दूर हो जाए।

पुलिस थाना सेक्टर 58 में दी अपनी शिकायत में लड़कियों के पिता ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ फैक्ट्री में नौकरी करता है। उसकी तीन बेटियां और एक बेटा है। उनकी बेटियों की उम्र क्रमशः 15, 14 तथा 10 वर्ष है। कुछ दिन पहले उन्होंने किसी बात को लेकर अपनी बेटियों को डांट दिया था। इसी बात को लड़कियां दिल से लगा गई और तीनो बहने घर छोड़ कर चली गई। 

शाम को जब लड़कियों के माता-पिता वापस आए तो वह घर पर नहीं मिली। उन्होंने आसपास के एरिया में लड़कियों को ढूंढने की कोशिश की परंतु उन्हें इसकी कोई खबर नहीं मिली। लड़कियों द्वारा छोड़े गए पत्र की वजह से उनके परिजन इस बात से डर गए थे कि यदि लड़कियों को कुछ हो गया तो कहीं सारा इल्जाम उनके सिर पर ना जाए इसलिए वह पुलिस के पास जाने से भी कतरा रहे थे परंतु काफी मशक्कत करने के पश्चात भी जब लड़कियां नहीं मिली तो रात करीब 11:00 बजे वह पुलिस थाने गए और अपनी शिकायत दर्ज करवा दी। 

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेंद्र ने शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए लड़कियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाकर थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीकरी, सिकरोना तथा सेक्टर 55 तीनों पुलिस चौकी प्रभारियों को इसकी सूचना दी गई और अलग-अलग टीमें गठित करके पूरे एरिया में लड़कियों की तलाश के लिए रवाना कर दी। इसके साथ ही थाना प्रभारी ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम के माध्यम से फरीदाबाद के सभी थाना चौकी, राइडर, पीसीआर तथा डायल 112 की टीम तक पहुंचा दी ताकि यदि किसी को भी उनके बारे में कोई भी सूचना प्राप्त हो तो वह जाकर जल्द से जल्द लड़कियों को सुरक्षित बरामद कर सके। 

रात भर कड़ी मशक्कत करने के पश्चात अगले दिन सुबह 11:00 बजे लड़कियों के बल्लभगढ़ से झाड़सेतली की तरफ आने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और लड़कियों को सकुशल बरामद कर लिया। बातचीत के दौरान लड़कियों ने बताया कि उनकी वजह से उनके माता-पिता को बहुत परेशानी होती है और इसी वजह से वह घर से चली गई थी। रात भर वह बल्लभगढ़ फ्लाईओवर के पास बैठी रही। इसके पश्चात लड़कियों के परिजनों को थाने में बुलाकर उन्हें लड़कियों को डांटने की बजाय उन्हें प्यार से समझाने की हिदायत दी और सभी औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात तीनों लड़कियों को सकुशल उनके माता-पिता के हवाले किया गया। 

पुलिस टीम द्वारा तत्परता से किए गए कार्य की सराहना करते हुए लड़कियों के परिजनों ने थाना प्रभारी, पुलिस टीम और पूरी फरीदाबाद पुलिस का तहे दिल से धन्यवाद किया। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा को जब इसके बारे में सूचना प्राप्त हुई तो उन्होंने पूरी टीम की सराहना करते हुए उन्हें इसी प्रकार तत्परता और सतर्कता कार्य करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

No comments :

Leave a Reply