HEADLINES


More

गांव अनंगपुर और अंखीर में कानूनी सहायता शिविर का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 24 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 24 फरवरी। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरणपंचकूला द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरणफरीदाबाद को कानूनी प्रसार व जागरूकता के लिए निर्देशित किया गया था।

      इसी क्रम में  फरवरी, 2022 को स्कूल ऑफ लॉएमआरयू द्वारा 21 व 23 फरवरी, 2022 को गांव अनंगपुर व अंखीर में कानूनी सहायता शिविर का आयोजन किया गया। मुद्दों से संबंधित 20 (बीस) प्रश्नों से युक्त एक प्रश्नावली डीएलएसए द्वारा साझा किया गया जो कि कानूनी सहायता कोर-समिति के सदस्यों द्वारा तैयार किया गया था जिसमे प्रमुख विषय शिक्षास्वच्छताजातिअसंगठित श्रमस्वास्थ्यपरिवहनलैंगिक असमानतानशीली दवाओं का दुरुपयोगघरेलू हिंसायौन हमलाबाल शोषण और मानव तस्करी थे।

      डीएलएसए के सदस्यों ने गाँव के लोगो को सर्वेक्षण के कारण और उन मुद्दों का परिचय दिया गया। ग्रामीणों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत के बाद छात्रों ने जाकर सर्वेक्षण किया। पूरे गांव में घर-घर जाकर छात्रों की टीमों ने सफलतापूर्वक 180 परिवारों का डेटा एकत्र किया। ग्रामीणों ने अधिक से अधिक मदद लेने की कोशिश की व छात्रों को उनके द्वारा झेली गई समस्याओं के बारे में सूचित किया।

      इसी प्रकार 23 फरवरी 2022 को आयोजित अगले शिविर के लिए 44 छात्रों की एक टीम ने अंखीर गांव का दौरा किया। 150 परिवारों से सर्वेक्षण और डेटा एकत्र किया गया।


No comments :

Leave a Reply