HEADLINES


More

महावीर शिक्षण संस्थान एवं सिलाई-कढ़ाई केंद्र का उद्घाटन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 13 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 13 फरवरी। महावीर इंटरनेशनल सोशल फाउंडेशन के तत्वावधान में एसजीएम नगर ए ब्लॉक में असमर्थ परिवारों के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा देकर नियमित सरकारी स्कूलों में दाखिला दिलाने के उद्देश्य से महावीर शिक्षा संस्थान की स्थापना की गई तथा महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई में कौशल विकास हेतु महावीर सिलाई-कढ़ाई केंद्र की स्थापना की गई। इनका विधिवत उद्घाटन फरीदाबाद के जाने-माने अधिवक्ता अश्विनी त्रिखा के कर-कमलों से किया गया। इससे पहले इनके कार्यों में सफलता मिले इसके लिए प्रात: 9 बजे हवन-यज्ञ कर महाप्रभु से प्रार्थना की गई जि


सकी मेजबानी जितेंद्र-हर्ष अरोड़ा, सुनील-अर्चना एवं एसएन त्यागी-मुनेश ने की।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता लक्ष्य इंटरप्राइजेज के मालिक जितेंद्र अरोड़ा ने की और अपनी ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय नेत्रहीन संगठन हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव हेमसिंह यादव उपस्थित थे। सभी अतिथियों का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि अश्विनी त्रिखा ने कहा कि महावीर इंटरनेशनल की यह पहल दूरगामी है और इससे असमर्थ परिवारों को राह मिलेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे नेक कार्य में सरकार से मान्यता दिलाने का वे भरसक प्रयास करेंगे।
अतिथियों के समारोह में पहुंचने पर संस्था के संरक्षक सीए अजीत सिंह पटवा, शहर के जाने-माने सामाजिक सेवक उमेश अरोड़ा, वीरा केंद्र की संचालिका नीरू पवन, शिखा, निधि आदि ने उनकी अगवानी की।
इस पुनीत अवसर पर संस्था द्वारा माधव अस्पताल एवं सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र के सहयोग से स्वास्थ्य जांच शिविर भी लगाया गया, जिसमें 315 लोगों की विभिन्न प्रकार की जांच कर उन्हें दवाइयां भी दी गईं। माधव अस्पताल ने महावीर सिलाई केंद्र को आगे और प्रगति हेतु दो सिलाई मशीन भेंट कीं। मुख्य अतिथि ने शिविर में सेवा दे रहे सभी डॉक्टरों का पुष्पकली भेंट कर सम्मान किया। संस्था के वीर केंद्र के अध्यक्ष सुनील मस्ता ने सभी उपस्थित जन का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर संस्था के सचिव रोबिन त्यागी, अमित वधवा, अभिनव जैन, दिव्यांग संस्था के शाखा, प्रितपाल सिंह, राकेश अरोड़, प्रदीप सिंह, शिखा अरोड़ा, निधि, मोनिका बब्बर, अर्चना मस्ता, सुनील, सोनम, मधु पटवा, जिनी अनुपम, प्रतिभा अरोड़ा, उमेश अरोड़ा, एसएन त्यागी व केडी मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply