HEADLINES


More

जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद द्वारा स्लम बस्ती में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा

Posted by : pramod goyal on : Thursday, 17 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के द्वारा जिला उपायुक्त एवं रेड क्रॉस सोसायटी के प्रधान जितेंद्र यादव के आदेशानुसार सेक्टर 4 पटेल नगर की बस्ती में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए आज एक बैठक रेड क्रॉस भवन सेक्टर 12 में आयोजित की गई।

रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। यह कैंप आगामी शनिवार 19 फरवरी को कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्य रूप से टीबी के मरीजों के लिए विशेष जांच की जाएगी । यशस्वी प्रधानमंत्री का जो सपना है, 2025 तक पूरे भारत को टीबी मुक्त बनाना है।
इसमें मुख्य रूप से विशेष डॉक्टरों की टीम उपस्थित रहेगी जो लोगों की जांच करेगी उसके उपरांत दवाई भी प्रदान की जाएगी। समय पर रहते यदि हमें किसी भी बीमारी के बारे में पता लग जाता है तो उसका उपचार संभव होता है। जिला रेड क्रॉस सोसाइटी समय-समय पर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए सहायता पहुंचाने का काम करती है। साथ ही वैक्सीनेशन कैंप का भी आयोजन किया जाएगा। इस कार्य के लिए ऑफिस से स्टाफ एवं अन्य लोगों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।
मौके पर उप अधीक्षक पुरषोत्तम सैनी, ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल, टी .बी कोऑर्डिनेटर मधु भाटिया, डॉ आर एस सैनी,अल एस प्रेमी उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply