HEADLINES


More

मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए नि:शुल्क शिविर

Posted by : pramod goyal on : Sunday 13 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 13 फरवरी। सेक्टर 16 स्थित गुरुद्वारा सुखमनी भवन में रविवार को मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए नि:शुल्क शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, जिन्होंने नवयुवकों को मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर सैकड़ों युवाओं ने जहां नए मतदाता पहचान पत्र बनवाए वहीं कुछ मतदाताओं ने अपने मतदाता पहचान पत्र की त्रुटियों


को सही करवाया।

इस अवसर पर अजरौंदा मंडल अध्यक्ष कुलदीप सिंह साहनी, सेवादार टोनी पहलवान, दिनेश छाबड़ा, चरणसिंह जौहर, अनिल अरोड़ा, जसबीर सिंह, सुरेंद्र सांगा, तेजिंद्र सिंह चड्ढा, सर्वजीत सिंह चौहान, नरेश शोरान, मुकेश सिंह, अशोक जिंदल, अनुराग गर्ग के साथ ही वोटर शिविर स्टाफ चाहत मिगलानी, मोनिका कौशिक, मोनू कौशिक व अभिषेक मित्तल विशेष रूप से नवयुवकों के मतदाता पहचान पत्र बनवाने तथा मतदाता सूची में दर्ज अशुद्धियों को दुरुस्त करने में सक्रिय रहे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में वोट का एक अपना ही महत्व है। किसी भी लोकतांत्रिक देश में सरकार बनाने में सबसे बड़ी भूमिका आम जनता यानी मतदाताओं की होती है। मतदान करना हर जिम्मेदार नागरिक का अधिकार और कर्तव्य है। इसलिए 18 वर्ष के हो चुके सभी युवा लडक़े-लड़कियों को अपनी वोट अवश्य बनवानी चाहिए तथा मतदाता पहचान पत्र हासिल करना चाहिए।
वहीं आयोजक अजरौंदा मंडल अध्यक्ष कुलदीप सिंह साहनी तथा सेवादार टोनी पहलवान ने शिविर में उपस्थित सभी का स्वागत करते हुए कहा कि मतदाता पहचान पत्र का इस्तेमाल केवल वोट डालने के लिए ही नहीं बल्कि अन्य कार्यों में अपनी पहचान बताने के लिए होता है। उदाहरण के तौर पर बैंक में खाता खोलने, मोबाइल का प्रीपेड या पोस्टपेड कनेक्शन लेने व कार फाइनेंस आदि। मतदाता पहचान पत्र सरकार द्वारा निशुल्क बनाया जाता है इसलिए भारत का वह नागरिक जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है वह अपना वोटर आई कार्ड अवश्य बनवाए।

No comments :

Leave a Reply