HEADLINES


More

भू माफियाओं द्वारा सिटी पार्क की जमीन पर की गई चार दिवारी को जिला जिला प्रशासन ने किया ध्वस्त

Posted by : pramod goyal on : Thursday 17 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 चंडीगढ़। हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने सभी व्यस्त कार्यक्रम छोड़ संत शिरोमणि रविदास जयंती पर चंडीगढ़ पहुंचकर कल बुधवार को दिन के 11:30 बजे नगर निगम के सरकारी वकीलों को लेकर हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात कर बल्लभगढ़ की सिटी पार्क की समस्त जानकारियां दी उसके उपरांत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए फरीदाबाद मंडल आयुक्त श्री संजय जून को रात तक ही समस्त रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए। परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि जल्द ही भू माफियाओं के खिलाफ हरियाणा सरकार धोखाधड़ी के


मुकदमे दर्ज करने जा रही है जिसकी समस्त जांच लगभग पूरी हो चुकी है , उन्होंने कहा कि भू माफियाओं का साथ देने वाले अधिकारियों को भी नहीं बख्शा जाएगा उन पर भी कार्रवाई की जाएगी । 

परिवहन मंत्री ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशो का पालन करते हुए अधिकारियों ने कल बुधवार शाम को ही समस्त रिपोर्ट मुख्यमंत्री जी को सौंप दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा समस्त मामले पर गहन मंथन के बाद व कानूनी राय लेते हुए भू माफियाओं द्वारा कागजों में हेराफेरी कर जमीन को न्यायालय द्वारा अपनी साबित करते हुए की गई चार दिवारी को आज बृहस्पतिवार मात्र डेढ़ दिन के बाद  ही जिला प्रशासन द्वारा धराशाई कर दिया गया है। परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि साल 2013 जुलाई में ही अधिकारियों से सांठगांठ कर वह कोर्ट को गुमराह कर  भू माफियाओं ने पार्क की जमीन पर कब्जा ले लिया था जिसकी निशानदेही उन्होंने कोर्ट के आदेशों पर 3 दिन पहले ही ली थी, जिसके बाद अगले दिन ही भूमाफियों ने पार्क पर चार दीवार खींच दी थी इस दीवार को मात्र ढेड़  दिन बाद ही जिला प्रशासन द्वारा धराशाई कर दिया गया है। । परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस राज में भू माफियाओं का बोलबाला था और यही कारण रहा था कि जब 2013 जुलाई में इस पार्क की जमीन पर जिला प्रशासन द्वारा कब्जा दिया गया था तो डेढ़ साल बाद तक भी  कॉंग्रेस सरकार में पूर्व विधायक रही कुमारी शारदा राठौर ने इस पार्क को बचाने के लिए लड़ाई क्यों नहीं लड़ी थी। बल्लभगढ़ की जनता के दिलों की धड़कन कल्पना चावला सिटी पार्क कि इस जमीन को बचाने के लिए कांग्रेस पूर्व विधायक ने  लिए क्या लड़ाइयां लड़ी है जनता के सामने खुल कर बताएं ?उन्होंने कहा कि आज मगरमच्छ के आंसू बहा कर जनता को गुमराह करना ठीक नहीं है जनता किसी के बहकावे में आने वाली नहीं है परिवहन मंत्री ने कहा कि पार्क कहीं नहीं जाएगा। 

यही नही परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा के द्वारा लिए गए कड़े संज्ञान के बाद द्वारा भू माफियाओं द्वारा पार्क  की जमीन पर की गईं चार दिवारी को जिला प्रशासन द्वारा आज सुबह वीरवार को तोड़े जाने पर बल्लबगढ की जनता ने पार्क में पहुँचकर खुशी जताते हुए शंखनाद किया और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर  और परिवहन मंत्री एवं विधायक बल्लबगढ का आभार जताया। 

No comments :

Leave a Reply