HEADLINES


More

दुर्घटना में हुई इंस्पेक्टर हरि सिंह की मृत्यु के पश्चात उनके परिजनों को एसीपी महेंद्र वर्मा ने भेंट किया 30 लाख रुपए का चेक

Posted by : pramod goyal on : Thursday 10 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* वर्ष 2020 में हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर हरि सिंह की दिनांक 21 मार्च 2020 को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी। इंस्पेक्टर हरिसिंह उस समय अस्थाई तौर पर विजिलेंस विभाग में तैनात थे। उनके परिजनों की आर्थिक सहायता के लिए एसीपी ओल्ड श्री महेंद्र वर्मा ने उन्हें एक्सीडेंटल क्लेम के तहत


एचडीएफसी बैंक का 30 लाख रूपए का चेक भेंट किया। इस अवसर पर फरीदाबाद सेक्टर 15 स्थित एचडीएफसी बैंक के मैनेजर अमनप्रीत, वेलफेयर इंस्पेक्टर नवीन तथा सब इंस्पेक्टर महेश इस अवसर पर मौजूद रहे। हरि सिंह की पत्नी श्रीमती मुन्नी देवी द्वारा इस चेक को प्राप्त किया गया।  

आपको बता दें कि हरि सिंह रेवाड़ी जिले के निमोट गांव के रहने वाले थे। हरि सिंह के दो बच्चे हैं जिनमें से उनके बेटे नवीन को एक्स ग्रेशिया पॉलिसी के तहत हरियाणा पुलिस में उपनिरीक्षक के पद पर वर्ष 2021 में भर्ती किया जा चुका है जो अभी ट्रेनिंग पर चल रहे हैं। हरि सिंह की पत्नी श्रीमती मुन्नी देवी की आर्थिक सहायता के लिए पेंशन भी बंधवाई जा चुकी है। इसके अलावा वर्ष 2020 में हरियाणा पुलिस के वेलफेयर फंड से 1.70 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है।  

उनके परिजनों के साथ सहानुभूति जाहिर करते हुए एसीपी महेंद्र वर्मा ने बताया कि इंस्पेक्टर हरि एक अच्छे पुलिस ऑफिसर होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे इंसान भी थे। उन्होंने हरियाणा पुलिस में विभिन्न पदों पर तैनात होकर देश सेवा में अपना अहम योगदान दिया। उन्होंने कहा कि इन पैसों से उनकी कमी को तो पूरा नहीं किया जा सकता परंतु उनके परिजनों की आर्थिक सहायता से उनके जीवन में आने वाले आर्थिक संकटों को कम अवश्य किया जा सकता है। करके करने में अपना योगदान दे सकते हैं।

No comments :

Leave a Reply