HEADLINES


More

ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 1698 ऑटो रिक्शा चालकों का काटा चालान

Posted by : pramod goyal on : Monday 7 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि डीसीपी ट्रेफिक सुरेश कुमार द्वारा ऑटो यूनियन के साथ आयोजित की गई बैठक में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ऑटो चालकों को अहम निर्देश दिए गए थे। 

ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऑटो रिक्शा चालकों तथा ड्राइवर यूनियन को यातायात नियमों के प्रति ल

गातार जागरूक किया जा रहा है। 
ऑटो चालको को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने ऑटो को बीच सड़क तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर खड़ा न करें ताकि इसकी वजह से यातायात व्यवस्था में कोई बाधा उत्पन्न ना हो।

शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए ऑटो स्टैंड की जगह निर्धारित की जा रही है जिसके तहत ऑटो चालकों को चिन्हित किए गए स्थानों पर अपना ऑटो खड़ा करने की अनुमति रहेगी। निर्धारित स्थान के अलावा अगर ऑटो बीच सड़क पर खड़े नजर आएंगे तो उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। अवैध रूप से ऑटो चला रहे ऑटो चालकों पर निगरानी रखने के लिए सभी ड्राइवरों को यूनिकोड दिया जाएगा जिससे ऑटो ड्राइवर की पहचान ट्रैफिक पुलिस के द्वारा की जा सकेगी। 

यातायात पुलिस ने शहर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका चालान काटकर उन्हें आर्थिक रूप से दंडित किया है। वर्ष 2021 में ट्रैफिक पुलिस द्वारा 1603 तथा इस वर्ष अब तक 99 ऑटो चालकों का चालान काटा जा चुका है।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऑटो चालकों को विशेष हिदायत दी गई है कि वह शहर में ट्रैफिक जाम उत्पन्न होने का कारण न बने और ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए यातायात नियमों का पालन कर ट्रैफिक पुलिस के कार्य में सहयोग करें। 

No comments :

Leave a Reply