HEADLINES


More

इंडियन ऑयल एक्स्ट्रा ग्रीन डीजल और ग्रीन कॉम्बो लुब्रिकेंट का भारत में पहला ट्रॉयल बल्लबगढ बस अड्डा से हुआ शुरू

Posted by : pramod goyal on : Saturday 22 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद(बल्लबगढ), 22 जनवरी।* इंडियन ऑयल द्वारा इंडियन ऑयल एक्स्ट्रा ग्रीन डीजल और ग्रीन कॉम्बो लुब्रिकेंट का भारत का पहला ट्रायल हरियाणा के बल्लबगढ बस अड्डा से शुभारंभ किया गया। इस ग्रीन डीजल से वाहनों से होने वाले प्रदूषण से राहत मिलेगी वही माइलेज भी 5 प्रतिशत बढ़ जाएगी। इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा मुख्यातिथि के रूप में पहुँचे जबकि इंडियन ऑयल के आरडी सेंटर के निदेशक डॉ एसएसवी रामा कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे।

इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा इंडिया ऑयल और हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल ने राष्ट्र हित में यह एक बेहतरीन कदम उठाया है । उन्होंने कहा कि इस एक्स्ट्रा ग्रीन डीजल ओर ग्रीन कॉम्बो लुब्रिकेंट से प्रदूषण में कमी आएगी, माइलेज भी बढ़ेगी,खास बात यह कि इस ऑयल की खोज भी फरीदाबाद में इंडि

यन ऑयल सेंटर ने की है परिवहन मन्त्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि आज ये ट्रायल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल व देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी के सपने को पूरा करेगा।

परिवहन मंत्री ने एक्स्ट्रा ग्रीन ऑयल से चलाए जानी वाली बसों को झंडी दिखाने के बाद कहा  कि आज इंडियन ऑयल की दूरगामी विजन ,लगन और मेहनत रंग ला रही है। यहाँ के विज्ञानिकों द्वारा लगातार देश हित में कार्य किया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री जी ने 2070 तक कार्बन न्युटन यानी नेट जीरो कार्बन इकनॉमी का लक्ष्य रखा है।

इस अवसर पर श्री रामाकुमार ने बताया कि इंडियन ऑयल के इस ग्रीन कॉम्बो के विभिन्न परीक्षणों में अब तक 5 ओर 7 प्रतिशत और इसे अधिक फ्यूल इकोनॉमी का लाभ हुआ है। इस 40 हजार किलोमीटर के ट्रायल के बाद इसे पूरे हरियाणा रोडवेज में लागू करेगें। जिससे हरियाणा रोडवेज को सालाना लगभग 40 करोड़ रुपये का  फायदा होगा।
इससे लगभग 1000 टन कार्बनडाइऑक्साइड  के उत्सर्जन में कमी आएगी और पर्यावरण संरक्षण में लाभ मिलेगा। इस मौके पर इन्डियन ऑयल के अधिकारी डॉ दीपक सक्सेना, गंगाशंकर मिश्र ,मुकुल महेश्वरी, डॉ पंकज भटनागर मुख्य महाप्रबंधक, अजय कुमार, परवीन कुमार, बृजकिशोर सोनी, अनुपम हरि, सुमित कसाना, सतीश कुमार, के अलावा हरियाणा रोडवेज के वर्कशाप मैनेजर जितेंद्र कुमार, ट्रैफिक मैनेजर विनीत बजाज सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे। 

No comments :

Leave a Reply