HEADLINES


More

आंगनवाड़ी कर्मियों की हड़ताल को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मुख्यमंत्री से करेंगे डिस्कस

Posted by : pramod goyal on : Friday 21 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,21 जनवरी।

आंगनवाड़ी कर्मियों की हड़ताल को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मुख्यमंत्री से करेंगे डिस्कस। मामले का समाधान करने का होगा प्रयास।

आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर्स यूनियन के शिष्टमंडल ने शुक्रवार को डिप्टी

सीएम दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की और पीएम व सीएम द्वारा की गई घोषणाओं को लागू करवाके हड़ताल समाप्त करवाने की मांग की। यूनियन के शिष्टमंडल ने डिप्टी सीएम को हड़ताली आंगनवाडी कार्यकर्ताओं की मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। उल्लेखनीय है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सितंबर,2018 में प्रधानमंत्री द्वारा वर्कर के मानदेय में 1500 व हेल्पर के मानदेय 750 रुपए बढ़ोतरी करने आदि मांगों को लेकर पिछले डेढ़ महीने से हड़ताल पर हैं। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शिष्टमंडल को भरोसा दिया कि आपका विभाग मेरे पास नहीं है, इसके बावजूद मैं चंडीगढ़ जा रहा हूं और वहां जाकर कोई समाधान निकालने के लिए मुख्यमंत्री से डिस्कस करूंगा। जो भी आउटकम होगी, डीसी साहब आपको बुलाकर अवगत करवा देंगे। डिप्टी सीएम ने यह भी जानना चाहा कि आपका तो समझोता हो गया था और फोटो भी अखबारों में छपे थे तो अब हड़ताल क्यों चल रही है। राज्य प्रधान देवेन्द्री शर्मा ने बताया कि हड़ताल कर रही यूनियन और वर्कर एवं हेल्पर उस समझोते से उस समय भी बिल्कुल सहमत नहीं थी और आज भी नहीं है। इसलिए ढेड़ महीने से हड़ताल जारी है। सरकार ने सरकारी यूनियनों को आमंत्रित कर समझोते का दिखावा किया था। सेक्टर 12 कन्वेंशन सेंटर में डिप्टी सीएम से मिले शिष्टमंडल में आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा की राज्य प्रधान देवेन्द्री शर्मा, जिला सचिव मालवती, सीमा यादव,सुरेन्द्री और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला कमेटी के प्रधान अशोक कुमार व सीटू के जिला प्रधान निरंतर पराशर शामिल थे।

यूनियन की राज्य प्रधान देवेन्द्री शर्मा ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की सितम्बर, 2018 में वर्कर के मानदेय में 1500 और हेल्पर्ज के मानदेय में 750 रुपए बढ़ोतरी करने की घोषणा को लागू करने  और प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा मार्च, 2018 में विधानसभा में वर्कर को कुशल व हेल्पर  को अर्धकुशल कर्मचारी का दर्जा देने के एलान को लागू करवाने के लिए हड़ताल कर रही है। उन्होंने कहा कि यह मांग नही बल्कि उनका हक है। लेकिन सरकार पीएम व सीएम की घोषणा को लागू करने की बजाय नेताओं को बर्खास्त कर रही है झुठे मुकदमे दर्ज करवाके हड़ताल को विफल बनाने में जुटी हुई है। लेकिन इसमें भी सरकार सफल नहीं होगी।

No comments :

Leave a Reply