HEADLINES


More

निगमायुक्त यशपाल यादव ने बल्लबगढ नगर निगम की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 5 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 5 जनवरी। निगमायुक्त यशपाल यादव ने नगर निगम के विभिन्न जोनों के निरीक्षण की कड़ी में आज बल्लबगढ नगर निगम की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया तथा प्रत्येक शाखा के अधिकारियों और कर्मचारियों से प्रतिदिन किए जाने वाले कार्य के बारे पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को कहा कि अपने काम समय पर पूरा करें। इसके अलावा उन्होंने बल्लबगढ़ नगर निगम के सभी कार्यों का आडिट कराने के लिए भी कहा। कोविड-19 और आमिक्रोन के प्रकोप को देखते हुए निगमायुक्त ने निगम में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को 2 गज की दूरी का पालन करेंने और माॅस्क लगाने के लिए भी कहा और जिन अधिकारियों/कर्मचारियों ने बैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई है उन्हेें ल


गाने के निर्देश भी दिए और साथ निगमायुक्त ने कहा कोरोना के दोनों टीके लगवाने वालो को ही नगर निगम में आने की अनुमति दी जाएगी। निगमायुक्त ने बताया कि निगम के लगभग सभी सेवाऐं आॅनलाईन कर दी गयी हैं, लोगों को किसी भी कार्य के लिये आॅफिस आने की आवश्यकता नहीं है। वह अपने भुगतान व शिकायत घर से ही आॅनलाइन कर सकते हैं।

इस मौके पर निगमायुक्त ने निगम के दिन प्रतिदिन के कार्य को प्रभावी एवं कुशल बनाने के लिये सभी ब्रांचों के अधिकारियों और कर्मचारियों को सुबह 9.00 बजे आने के लिये निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक ब्रांच के अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि आपके कार्यालय में जितने भी लम्बित काम पड़े हुए है उनको शीघ्र अति शीघ्र निपटाएं और अगर किसी कर्मचारी पर काम का ज्यादा है तो उसके कार्य को दूसरे कर्मचारी की सहायता से निपटाएं ताकि काम में देरी न हो और सभी कार्य समय पर निपट सकें। निगमायुक्त ने अधिकारियों को अपने अधीनिस्थ कर्मचारियों से सहानूभूति व्यवहार करने तथा ईमानदारी, कुशलता, एवं समयबद्ध तरीके से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा। निरीक्षण के दौरान कुछ कर्मचारियों ने निगमायुक्त को अपनी समस्याओं से अवगत कराया इस पर आयुक्त महोदय ने जल्द ही उनका निवारण करने का आश्वासन दिया।
निगमायुक्त ने निगम में आने वाले लोगों से भी आह्रवान किया कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए फेस मास्क का प्रयोग करें और उचित दूरी बनाकर रखें तथा समय-समय पर अपने हाथों को सैनेटाइज करें। क्योंकि निगम ने अधिकांश सेवाओं को आॅनलाइन कर दिया है, आमजन घर बैठे ही इन सेवाओं का लाभ उठा सकते है और जब तक जरूरी न हो घरों से बाहर न निकलें और अति आवश्यक होने पर ही नगर निगम में आए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक-दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रखें।

No comments :

Leave a Reply