HEADLINES


More

हैलीपैड ग्राउंड में ही कोविड प्रोटोकोल के तहत आयोजित होगा गणतंत्र दिवस समारोह

Posted by : pramod goyal on : Monday 17 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,17 जनवरी। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए धूमघाम से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने मुख्य समारोह अब हैलीपेड ग्राउंड में ही आयोजित करने का निर्णय लिया है। पहले यह कार्यक्रम सेक्टर-12 खेल परिसर में आयोजित करने की तैयारी थी। उपायुक्त जितेंद्र यादव सोमवार को समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की मीटिंग में दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि समारोह की दौरान स्वतंत्रता सेनानियोंउनके परिजनों व युद्ध वीरांगनाओं को उनके घर पर जाकर ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा मुख्य कार्यक्रम में इस बार पीटी शो को कैंसिल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है लेकिन इनकी संख्या 3 से 4 तक ही रखी जाएगी। इसके अलावा सभी विभाग विभिन्न योजनाओं को प्रदर्शित करती हुई अपनी-अपनी झांकियां भी निकालेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक झांकी भव्य हो और समय से इनकी तैयारी करें। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को फाईनल रिहर्सल आयोजित की जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश के खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह इस बार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे और ध्वजारोहण करेंगे। उन्होंने मीटिंग में कहा कि टाउन पार्क स्थित शहीद स्मारक पर भी रंग रोगन से लेकर सभी तैयारियां पूरी हों। इसके अलावा जो विभाग गेट लगाते हैं वह अपने-अपने गेट निर्धारित स्थानों पर लगाएं। उन्होंने कहा कि मार्च पास्ट व परेड में हरियाणा पुलिसहोमगार्ड व अन्य टुकडियां पहले की तरह ही शामिल रहेंगे। सुरक्षा को लेकर उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मानडीएफओ राजकुमारनगराधीश नसीब सिंहनगर निगम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply