HEADLINES


More

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट, चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

Posted by : pramod goyal on : Monday 17 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 गणतंत्र दिवस समारोह के मध्य नजर धारा 144 लागू। सभी थाना प्रबंधक एवं क्राइम ब्रांच होटल,गेस्ट हाउस,ओयो एवं संदिग्ध व्यक्ति वाहनों की करे चेकिंग। प्राइवेट ड्रोन उड़ाने और रखने पर पूर्णतः प्रतिबंध, सभी ड्रोन मालिक अपने ड्रोन नजदीकी थानों में जमा कराये:- पुलिस कमिश्नर


मुख्य चौराहों के अलावा अन्य चिन्हित प्वाइंटों पर पुलिस रहेगी तैनात, स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में स्थित सीसीटीवी कैमरों के द्वारा भी रखी जाएगी निगरानी 

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा ने 26 जनवरी समारोह के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम करने के लिए सभी डीसीपी,एसीपी, थाना प्रबंधक एवं क्राइम ब्रांच को आदेश जारी किए हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि डीसीपी मुख्यालय श्री नीतीश अग्रवाल के निर्देश अनुसार सभी थाना प्रबंधक यह सुनिश्चित करें कि साइबर कैफे के मालिक/ प्रबंधक  प्रत्येक व्यक्ति का डाटा रजिस्टर में दर्ज करें। बिना आईडी के किसी भी व्यक्ति को साइबर कैफे में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए। सभी अपने सीसीटीवी कैमरा के रिकॉर्ड को कम से कम 30 दिन तक बरकरार रखेंगे।साइबर कैफे मालिक को अगर किसी व्यक्ति पर शक होता है तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

यदि किसी थाना क्षेत्र मे ISD/STD/PCO इत्यादि है, तो PCO मालिक कॉल करने के लिए आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का ब्यौरा रखें। खासकर, जो व्याक्ति पाकिस्तान और बांग्लादेश बात करते हैं, के बारे में अपने नजदीकी थाने में सूचित करें

ड्रोन उड़ाने पर पूर्ण प्रतिबंध है ड्रोन रखने वाले अपना ड्रोन संबंधित नजदीकी थाने में जमा कराएं। 

गेस्ट हाउस ,ओयो, होटल प्रबंधक /मालिक सुनिश्चित करें कि उनके होटल गेस्ट हाउस ओयो में रुकने वालों का पूरा विवरण रजिस्टर में दर्ज कर ब्यौरा रखें और संदिग्ध व्यक्ति के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दें।


फरीदाबाद जिले में पुराने वाहन मोटरसाइकिल/कार बेचने वाले डीलर प्रत्येक ग्राहक के बारे में  जानकारी प्राप्त करें और उसी को ही वाहन बेचे जिसके पास खुद की ओरिजिनल आईडी हो और सही पता हो।

जिस किसी को भी वाहन बेचे गए हैं उन सभी का रिकॉर्ड (ऑटो फोर सेल/परचेज डीलर) के पास होना अति आवश्यक है।

सुरक्षा के मद्देनजर सिम कार्ड और मोबाइल फोन बेचने वाले दुकानदारों के लिए भी दिशा निर्देश जारी किए हैं कि वह बिना फोटो और ओरिजिनल आईडी के किसी भी व्यक्ति को सिम कार्ड और फोन ना दें।

 माल्स, मार्केट, बाजार, भीड़ भाड़ वाली जगह पर क्राइम ब्रांच सादी वर्दी में तैनात रहे अपराधिक प्रवृत्ति एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें एवं उनकी धरपकड़ करें।

यातायात पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखें वाहनों की निरंतर चेकिंग करे, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे।

शहर को सुरक्षित रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में आमजन पुलिस का मददगार बने। किसी भी व्यक्ति को कोई भी संदिग्ध वाहन/वस्तु/व्यक्ति के बारे में पता चलता है अथवा सूचना मिलती है तो तुरंत इस बारे में डायल 112 पुलिस कंट्रोल रूम या नजदीकी थाना में सूचना दें। 
कोविड-19 नियमो का पालन करें, मास्क लगाएं, समय-समय पर हाथ धोते रहे, स्वस्थ रहे -सुरक्षित रहें।

No comments :

Leave a Reply