HEADLINES


More

एटीएम मशीन में रुपए निकालने की जगह पर पत्ती फसाकर ठगी कर पैसा निकालने वाले गैंग के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Sunday 30 January 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस चौकी चावला कॉलोनी की टीम ने एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ करके पैसे निकालने के जुर्म में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम कैफ तथा रफीक है जो मेवात के सापनकी हथीन गांव के रहने वाले हैं। 

एटीएम की सर्विस करने वाली किलीयर सिकयोड सर्विस कम्पनी में सुपरवाइजर पद पर तैनात सतीश ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी पूरे भारत में एटीएम सर्विस का काम करती है। आज वह चावला कॉलोनी के गुरुद्वारा चौक स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को चेक करने आया था। एटीएम के अंदर जाकर देखा तो एटीएम मशीन की शटर असेंबली खुली हुई थी और उसमें एक स्टील की पत्ती फंसी हुई दिखाई दी। आसपास पूछताछ करने पर एक व्यक्ति ने आकर उन्हें बताया कि उसने इस एटीएम से ₹2000 निकाले थे परंतु उसके पैसे नहीं निकले परंतु अकाउंट से उसके पैसे कट चुके थे। 

सुपरवाइजर को शक हुआ तो दोनों व्यक्तियों एटीएम के बाहर खड़े हो गए और निगरानी करने लगे। कुछ समय पश्चात दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर उसी एटीएम के पास पहुंचे। एक आरोपी एटीएम के अंदर गया और स्टील की पत्ती को निकालकर पैसे निकालने की कोशिश करने लगा तो वहां पर मौजूद दोनों व्यक्तियों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपियों दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्टील की पत्ती लगाने की वजह से एटीएम से निकलने वाले पैसे उसमें फंस जाते हैं और कस्टमर को लगता है कि उसके पैसे निकले नहीं लेकिन उसके अकाउंट से कट जाते थे, कस्टमर के जाने के बाद आरोपी आकर फंसे हुए पैसे निकाल लेते हैं। इस तरह से पत्ती लगाकर वह एक्सिस, आईसीआईसीआई तथा केनरा बैंक के एटीएम से पैसे निकालते थे। 

दोनों आरोपियों को काबू करके थाने लाया गया जहां उनके खिलाफ चोरी तथा धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों के कब्जे से एटीएम से निकाले गए ₹2000 तथा वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल बरामद की गई है। आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जिसमें इन मामलों में शामिल उनके साथियों के बारे में पूछताछ करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply