HEADLINES


More

सेक्टर-14 स्थित नशा मुक्ति केंद्र में रेन बसेरा का शुभारंभ किया

Posted by : pramod goyal on : Sunday 2 January 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 2 जनवरी। क्षेत्र में दिनों-दिन सर्दी बढ़ती जा रही है। इस बढ़ती सर्दी में रात के समय जरूरतमंद लोगों को सर्दी से बचाव हेतु जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा सेक्टर-14 स्थित नशा मुक्ति केंद्र में रेन बसेरा का शुभारंभ किया गया। रैन बसेरा का शुभारंभ समाजसेवी एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के लाइफ मेंबर जितेंद्र अधाना के सौजन्य से किया गया। रैनबसेरा का शुभारंभ मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रमुख गंगाशंकर मिश्र ने फीता काटकर विधिवत रूप से किया। रैन बसेरा के शुभारंभ मौके पर विशिष्ट अतिथि समाजसेवी जितेंद्र अधाना, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार, सह सचिव पुरुषोत्तम सैनी, डॉ. मधु कुमार, डॉ. एम.पी सिंह, डॉ. सी.बी. यादव तथा डॉ. भावना यादव विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्ति केंद्र में उपचाराधीन को फल वितरित किए गए। इस दौरान सभी ने यहां रह रहे लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और उन्होंने इन लोगों को नशे से दूर रहकर बेहतर ढंग से जीवन जीने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

इस अवसर पर मुख्यातिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रमुख गंगाशंकर मिश्र ने संयुक्त रूप से कहा कि पहाड़ों पर बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिखने लगा है। बीते चार-पांच दिनों से दिल्ली-एनसीआर में भी ठंड काफी बढ़ गई है। रात में पारा सामान्य से काफी नीचे चला जाता है। ऐसे मौसम में इस रैन बसेरा के खुल जाने से फरीदाबाद में किसी गरीब-बेसहारा व्यक्ति को ठंड से नहीं जूझना पड़ेगा। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए 25 गद्दे और रजाई के इंतजाम किए गए हैं। वहीं जरूरत पडऩे पर बिस्तरों की संख्या और बढ़ा दी जाएगी।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि जितेंद्र अधाना ने कहा कि शहर में किसी भी काम से आने-जाने वाले लोग सर्दी से बचाव के लिए रैन बसेरा में ठहर सकते हैं। यहां नि:शुल्क है। यहां रजाई-गद्दा का इंतजाम किया गया है। इसके अलावा पानी व बिजली के भी इंतजाम हैं। इसकी देखरेख के लिए कर्मचारी लगाए गए है। रैन बसेरा में जो भी यात्री आएगा उसको फेस मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा सेनेटाइजर व हाथ धोने के लिए साबुन का भी प्रबंध किया गया है।
इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए रैन बसेरा में बचाव के पर्याप्त उपाय किए गए हैं। थर्मामीटर भी रखा गया है। रैन बसेरा में रात बिताने के लिए आने वाले व्यक्ति का टेंपरेचर जांचा जाएगा। रैन बसेरा की व्यवस्था संभालने के लिए एक कर्मचारी भी तैनात किया गया है। 


No comments :

Leave a Reply