HEADLINES


More

निर्माण श्रमिकों, परिवारों और बच्चों को 10,000 से अधिक कंबल और 15,000 जैकेट वितरित

Posted by : pramod goyal on : Saturday 1 January 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 गुरुग्राम, 1 जनवरी 2022: प्रवासी मजदूरों, निर्माण श्रमिक के  परिवारों और उनके बच्चों के साथ नए साल का जश्न मनाते हुए, एम3एम फाउंडेशन ने गुरुग्राम में 10,000 से अधिक कंबल, 15,000 जैकेट और गर्म कपड़े वितरित करने हेतु 'शेयर फॉर केयर 2022’ पहल की शुरुआत की है। एम3एम फाउंडेशन के संस्थापक श्री लाल चंद बंसल जी के जन्मदिन के अवसर पर यह वार्षिक डोनेशन अभियान हर साल आयोजित किया जाता है। इस वर्ष यह एक सप्ताह तक चलने वाली पहल "शेयर फॉर केयर 2022" होगी, जो खुशियां बांटने की दिशा में एक प्रयास है।


सप्ताह भर चलने वाला वार्षिक डोनेशन अभियान वर्तमान में गुरुग्राम के विभिन्न निर्माण साइटों और लेबर कैंप पर एक्टिव है जो लोगों के लिए कठोर मौसम की स्थिति के दौरान उनकी कठिनाइयों को कम करने के लिए एक बड़ा समर्थन होगा।

ट्रम्प टावर्स में कार्यरत, मदन, एक निर्माण श्रमिक ने जैकेट दिखाते हुए कहा, “मैं एम3एम फाउंडेशन को इस कठिन समय में हमें समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं। खासतौर पर महिलाओं और बच्चों के लिए रात में यह बेहद मुश्किल हो जाता है। ये कंबल और गर्म कपड़े हमारे बहुत काम आएंगे।"

दिन भर चलने वाले इस अभियान में 15,000 से अधिक निर्माण श्रमिकों ने हिस्सा लिया साथ ही उन्हें गुड़गांव में 18 कार्यस्थलों और श्रमिक शिविरों में दोपहर का भोजन भी उपलब्ध कराया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए एम3एम ग्रुप के श्री रूप बंसल ने कहा कि "एम3एम फाउंडेशन और गुड़गांव प्रशासन के सहयोग से "शेयर फॉर केयर" 2022 के दौरान आज हम निर्माण श्रमिकों को 15000 जैकेट वितरित कर रहे हैं और गुड़गांव में 10,000 से अधिक बेघर, बूढ़े, वृद्ध लोगों के बीच तथा लेबर कैंप में संचालित सभी आईएमपावर क्लबों के बच्चों को जूते और अन्य आवश्यक संसाधन वितरित किए जाएंगे।

फाउंडेशन के संस्थापक श्री सेठ लालचंद बंसल जी का जन्मदिन M3M टावर सैक्टर 65 में बड़ी धूम धाम से मनाया गया। इस उपलक्ष्य में नेहरू स्टेडियम में जिमनास्टिक्स का प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ियों ने फ्लोर  एक्सरसाइज इवेंट पर 13 जिम्नास्ट के ग्रुप में जिम्नास्टिक का डेमोंस्ट्रेशन, जिम्नास्टिक प्रशिक्षक श्री संदीप कुमार के नेतृत्व में व हरियाणा  जिम्नास्टिक एसोसिएशन के प्रधान श्री सूरज पाल अम्मू जी के मार्गदर्शन में किया गया । जिम्नास्ट की हवा में कलाबाजियों को देखकर वह मौजूद सभी गणमान्य लोगों ने खिलाड़ियों की प्रसंशा की व खिलाड़ियों को M3M फॉउंडेशन के द्वारा नेहरू स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रहे जिमनास्टिक्स खिलाड़ीयो के लिए इनडोर हाल बनाने की घोषणा की ।
“शेयर फॉर केयर 2022” पहल के बारे में अपने विचार साझा करते हुए, एम3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी, डॉ पायल कनोड़ीया ने कहा, “सप्ताह भर चलने वाली डोनेशन अभियान कठोर सर्दियों के खिलाफ विभिन्न समुदायों में लोगों की रक्षा करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है। हमारा कार्यक्रम "कर्तव्य" भी लोगों को समाज के लिए कुछ करने के लिए प्रोत्साहित करता है। एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, एम3एम फाउंडेशन का मानना है कि इस तरह की पहल सभी को आगे बढ़ने और समाज में अपनी खुशी का हिस्सा साझा करने के लिए प्रोत्साहित करती है। ओमिक्रॉन वैरिएंट के डर ने लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए सामूहिक और आवश्यक कदम उठाना भी महत्वपूर्ण बना दिया है।"

एम3एम फाउंडेशन लोगों के परेशानियों को कम करने और संकट के समय में समुदायों का समर्थन करने के लिए 'कर्तव्य' कार्यक्रम चला रहा है। "शेयर फॉर केयर 2022" इस बड़े कार्यक्रम का एक हिस्सा है।
 
एम3एम फाउंडेशन, एम3एम ग्रुप की परोपकारी शाखा, एक उज्जवल भारत के सपने के साथ, समान विकास लाने की दिशा में काम कर रहा है। शिक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन और सामाजिक-आर्थिक विकास इसके प्रमुख क्षेत्र हैं। फाउंडेशन एक आत्मनिर्भर कार्यक्रम विकसित करके सामाजिक मुद्दों के समाधान के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण अपनाने में विश्वास करता है।

No comments :

Leave a Reply