HEADLINES


More

नैशनल रोल प्ले एवं फोक डांस प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Friday 3 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़, 03 दिसम्बर। खंड में नैशनल रोल प्ले एवं फोक डांस प्रतियोगिता का आयोजन ‌डाइट पाली फरीदाबाद के सौजन्य से बल्लभगढ़ खंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीहीसेक्टर-7 में किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर की अध्यक्षता में लोक नृत्य और भूमिका निर्वाहन प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया। जिसमें बल्लभगढ़ खंड की 10 टीमों ने भाग लिया।

   बीईओ बलबीर कौर ने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य भ्रूण हत्या को समाप्त करनाबड़े बुजुर्गों का सम्मान करनानशे की आदत को रोकना व पर्यावरण स्वच्छ एवं सुन्दर बनाये रखकर इसको बचाना है।

   उन्होंने कहा समाज में फैली कुरीतियों के प्रति जागरूकता लाने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद गुरुग्राम हरियाणा के दिशा निर्देश में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के निष्पक्ष निर्णय के लिए डॉ ऋषि पाल शर्माअनिल यादवनीलमकुसुम लता ने  बारीकी से प्रतिभागियों की कला का अवलोकन किया। जिसके परिणाम स्वरूप लोक नृत्य में राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्ट-र 55 ने प्रथम स्थानराजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बल्लभगढ़ ने द्वितीय स्थानराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मिर्जापुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। दूसरी ओर भूमिका निर्वहन में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मिर्जापुर में प्रथम स्थानराजकीय हाई स्कूल मंधावली ने दूसरा स्थानराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कौन सी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

   यहां यह उल्लेखनीय है कि इन प्रतियोगिता ओं में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम अब 7 दिसंबर को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी- 3 में जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

   खंड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर की प्रभावी उपस्थिति और प्रेरणा प्रद विचारों ने सभी प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया। समापन पर खंड शिक्षा अधिकारी के कर कमलों से विजेता प्रतिभागियों को शील्ड और प्रमाण पत्रों से सम्मानित किया गया। अंत में डाइट पाली से इस कार्यक्रम के विशेष संयोजक प्रवक्ता जलवंत सिंह ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया इस अवसर पर अरुण बालारेखा रानीविशाखा गुप्तापरमिंदर सिंह दिनेशरविंद्र सिंहअनीता रानीचेतन कुमारनिखिलजसवंत आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।


No comments :

Leave a Reply