HEADLINES


More

ई श्रम कार्ड बनवाकर उठाएं सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ - मनमोहन गर्ग

Posted by : pramod goyal on : Sunday 5 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद।

असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिकों को अपने ई श्रम कार्ड अवश्य बनवाने चाहिए। इस कार्ड के बनने से जहां केंद्र एवं राज्य सरकार की अनेक योजनाओं का लाभ आपको मिलेगावहीं किसी भी दुर्घटना की स्थिति में भी सहायता राशि मिलेगी। यह बात डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने कृष्णा कॉलोनी में लोगों के बीच कही।

वह यहां ई श्रम कार्ड के बारे में श्रम विभाग के अधिकारियों द्वारा श्रमिकों को जागरुक करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को तो अधिकांश लाभ मिल जाते हैं लेकिन असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को बड़ी दिक्कतें आती हैं। जिन्हें दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने ई श्रम कार्ड योजना बनाई है। इस योजना का आकस्मिक घटनाओं अथवा दुर्घटनाओं के समय उठाया जा सकता है।

इस अवसर पर श्री गर्ग ने कृष्णा कॉलोनी में इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के काम की भी शुरुआत करवाई। उन्होंने स्थानीय महिलाओं एवं बुजुर्गों से नारियल फुडवाकर विकास कार्य की शुरु


आत करवाई। श्री गर्ग ने बताया कि इस पर करीब नौ लाख रुपये की लागत आएगी। यह काम डी प्लान के अंतर्गत किया जा रहा है। जिससे हजारों लोगों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर भाजपा अजरौंदा मंडल के पूर्व अध्यक्ष ललित सैनीकृष्णा कॉलोनी के प्रधान अखिलेश कुमारभगवान सिंह गोलातुलसी प्रधानआर सी शेखरआर बी गौतमजान मोहम्मदनरेंद्रडॉ इंद्रजीतडॉ संजीतविकासरोहितराहुलसुनीलराधेश्यामश्रीकांतगिरिराजसुभाषप्रेम पाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


No comments :

Leave a Reply