HEADLINES


More

अधिकारी कैंप लगाकर दें रहे लोगों को सरकारी सेवाएं और उनकी विस्तृत जानकारी

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 22 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 22 दिसंबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जिला में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गुड गवर्नेंस के उपलक्ष में गत 20 दिसम्बर से सुशासन सप्ताह मनाया जा रहा है।  सुशासन सप्ताह के तहत जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। कैम्पों को लोगों को आनँ लाइन सेवाओं बारे बारिकी से जानकरियां दी जा रही हैं।

 उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने जिला के विभागों के अधिकारियों को कहा कि वे स्वयं इन कैंप में मौजूद रह कर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सरकार विभिन्न जनकल्याण कारी योजनाओं का आनँ लाइन क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करें।

 आज एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया ने अपने कार्यालय में सुशासन सप्ताह के तहत सेवाओं बारे एसडीएम कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशानिर्देश दिए।

जिला कल्याण विभाग द्वारा एमसीएफ कार्यालय में कैम्प लगाकर कल्याण विभाग द्वारा दी जा रही कल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं आनँ लाइन सेवाओं बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

 आपको बता दें इनमें सीएम विंडो व सीपीग्राम की लंबित शिकायतों का निवारण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत लोगों की सभी लंबित शिकायतें दूर की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कि जिला राजस्व अधिकारी तथा जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी द्वारा स्वामित्व स्कीम के तहत प्रॉपर्टी डीड बनाकर वितरित की जा रही हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के लाभार्थियों की ओर से किए गए आवेदनों का निपटान कर रहे हैं। इसके साथ ही शेष बचे परिवारों को भी कवर किया जा रहा है।

कृषि उपनिदेशक मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर सौ फ़ीसदी पंजीकरण करवाने के लिए किसानों का कैंप लगा कर प्रेरित कर रहे हैं तथा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत लंबित आवेदनों को बैंक तथा बीमित कंपनियों के साथ मिलकर उनके दावें और आपत्तियो निपटारा कर रहे हैं।



No comments :

Leave a Reply