HEADLINES


More

सांसद खेल महाकुंभ में के लिए डीसी ने की शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक

Posted by : pramod goyal on : Monday 20 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 20 दिसंबर। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में आगामी 14 से 16 जनवरी 2022 को पुरुषों और महिलाओं के खेल महाकुंभ का आयोजन फरीदाबाद में किया जाएगा। खेल महाकुंभ में ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को विशेष महत्व दिया जाएगा। प्रत्येक प्रतिभागी खिलाड़ी को इनाम दिया जाएगा और विजेता टीमों के लिए इनाम अलग से दिया जाएगा।

   उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आज सोमवार को यह जानकारी एफआईए के बैठक कक्ष में आयोजित शहर की इण्डस्ट्रीज एसोसिएशनव्यापार मण्डलसमाज सेवी संस्थाओं और सामाजिकव्यापारिक तथा प्रतिनिधियो को बैठक में दी।

   बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मानफीवा के महासचिव गुरमीत ढुलरैडक्रास के सचिव विकास कुमारएफआईए के प्रधान डीआर भाटियाव्यापार मण्डल के प्रधान राजेश भाटियाजन सेवा फाउंडेशन के विमल खण्डेलवालगुरुद्वारा कमेटी के प्रधान जितेन्द्र पाल सिंहराणा भाटीगुरेन्दर सिंह सहित खेल विभाग के संयुक्त निदेशक गिरिराजजिला खेल अधिकारी जगबीर सिंह तथा विभिन्न समाजसेवीव्यापारिक तथा एनजीओ के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

   उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों के सांसद खेल महाकुंभ के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव साझा किए और बेहतर खेल महाकुंभ के लिए ड्युटियां सुनिश्चित की गई।

   आप को बता दें सांसद खेल महाकुंभ सेक्टर- 12 और सेक्टर- 31 के खेल कंपलेक्स में आयोजित किया जाएंगा। इस महा खेल कुंभ में 15 से 70 साल की आयु के सभी खिलाड़ियों को प्रतिभागी बनाया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र की टीमेंआईएमटी की टीमेंकॉरपोरेशन की टीमेंगांव स्तर पर अलग-अलग टीमेंब्लॉक स्तर पर अलग टीमें भाग लेंगी। सांसद खेल महाकुंभ में कबड्डीखो-खोबैडमिंटनक्रिकेट रस्साकशीवालीलाल शूटिंगबास्केटबॉलफुटबॉल सहित एथलीट्स की 100 मीटर 400 मीटर 15 मीटर तथा किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 15 किलोमीटर की मैराथन भी आयोजित किए जाएंगे।

इसके अलावा जैवलिन थ्रोशॉट पुट लोंग जैम्प के खेल भी आयोजित किए जाएंगे। पैरा स्पोर्ट्स के अलग से गेम आयोजित किए जाएंगे। खेल प्रतियोगिता के लिए 25 दिसम्बर से 10 जनवरी तक ओपन एंट्री खिलाड़ियों की टीमों की आयोजित की जाएगी। खिलाड़ियों के लिए केसर का दूधजूसफ्रूट तथा लंच की व्यवस्था भी खेल परिसरों में ही की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के लिए बीडीपीओ और डीडीपीओ के माध्यम से ग्राम स्तर पर खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाएगा।

   उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि अलग अलग गेमों के लिए एचसीएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। खेल विभाग के अधिकारियों को भी अलग से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि आगामी 25 दिसम्बर को खेल परिसर से प्रातः पांच किलोमीटर की मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।



No comments :

Leave a Reply