HEADLINES


More

रविवार को मेगा सफाई अभियान चलाया जाएगा

Posted by : pramod goyal on : Saturday 4 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 4 दिसम्बर। निगमायुक्त के निर्देशानुसार 5 दिसम्बर रविवार को मेगा सफाई अभियान प्रातः 9.00 बजे से सायं 4.00 बजे तक चलाया जाएगा। पूरे क्षेत्र को 5 भागों में विभाजित किया गया है और इनके लिए टीमें गठित की गई है उन टीमों ने निगमायुक्त के निर्देश पर आज सफाई अभियान की तैयारियां के लिए फरीदाबाद मंें सफाई के अनेको कार्यों को अंजाम दिया।

नगर निगम के निगमायुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर 5 दिसम्बर को मेगा सफाई अभियान चलाया जाना है उसकी तैयारियों को लेकर  निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने फरीदाबाद के अनेकों क्षेत्रों के पार्को और ग्रीन बैल्ट व अन्य सार्वजनिक स्थानों को साफ कराया  तथा सैन्ट्रल वर्ज और कैरिज रास्तो पर पड़ी हुई अनवान्छित रेत को भी हटवाया और वायु प्रदूषण को देखते हुए अनेकों क्षेत्रों की सड़कों और खाली स्थानों पर पानी का छिड़काव किया गया। सफाई कर्मचारियों ने नालों और नालियों और सीवरेज लाईनों की सफाई करके उन्हें दुरूस्त किया तथा जहां-जहां कूड़े के ढेर दिखाई दिए उन्हें ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर हटवाया गया। इसके साथ-साथ तोड़फोड़ दस्ते के अधिकारियों ने मुख्य सड़कों तथा बाजारों में जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण को हटाया। इसके अलावा इलैक्ट्रिक्ल विंग के कर्मचारियांें ने सड़कों के किनारे बंद पड़ी हुई स्ट्रीट लाईटांें को भी ठीक किया।
निगमायुक्त ने आज को हुए  सफाई अभियान के तहत नागरिकों, आर.डब्ल्यू.ए., बाजार संघ का सहयोग देने पर हार्दिक धन्यवाद जताया तथा आगे भी अपील की है कि 5 दिसम्बर को होने वाले मेगा सफाई अभियान में  भी अपना सहयोग इसी तरह दें और अभियान को सफल बनाएं ताकि हम एक स्वच्छ और स्वस्थ फरीदाबाद का निर्माण करने में सफल हो सकें।


No comments :

Leave a Reply