HEADLINES


More

निगमायुक्त यशपाल यादव ने चल रहे मेगा सफाई अभियान का निरीक्षण किया

Posted by : pramod goyal on : Friday 24 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदबाद 24 दिसम्बर। बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद सब के सहयोग अभियान के तहत नगर निगम के आयुक्त व वार्ड 32 के नोडल अधिकारी यशपाल यादव ने आज वार्ड 32 में चल रहे मेगा सफाई अभियान का निरीक्षण किया। निगमायुक्त के निर्देश पर सफाई अभियान के लिए वार्ड 32 मंें सफाई के अनेको कार्यों को अंजाम दिया गया। निगमायुक्त ने कहा कि निगम फरीदाबाद प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे मेगा सफ़ाई अभियान के तहत आप सबके श्रमदान से दिनांक

31 दिसम्बर को कचरा मुक्त दिवस मनाएंगे।
निगमायुक्त के निर्देश पर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस वार्ड के अनेकों क्षेत्रों के पार्काे और ग्रीन बैल्ट व अन्य सार्वजनिक स्थानों को साफ कराया तथा सैन्ट्रल वर्ज और कैरिज रास्तो पर पड़ी हुई अनवान्छित रेत को भी हटवाया और वायु प्रदूषण को देखते हुए अनेकों क्षेत्रों की सड़कों और खाली स्थानों पर पानी का छिड़काव किया। सफाई कर्मचारियों ने नालों और नालियों और सीवरे

ज लाईनों की सफाई करके उन्हें दुरूस्त किया तथा जहां-जहां कूड़े के ढेर दिखाई दिए उन्हें ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर हटवाया गया। इसके साथ-साथ तोड़फोड़ दस्ते की टीम ने मुख्य सड़कों तथा बाजारों अतिक्रमण को भी हटाया। इलैक्ट्रिक्ल विंग के कर्मचारियांें ने सड़कों के किनारे पर बंद पड़ी हुई स्ट्रीट लाईटांें को भी ठीक किया तथा प्रत्येक जोन के क्षेत्रिय एवं कराधान अधिकारियों द्वारा जिन लोगो पर निगम का सम्पत्ति कर या अन्य बकायाजात थे  उनको नोटिस भी जारी किये गये।

निगमायुक्त ने निरिक्षण के दोरान इस वार्ड की जाट चौपाल में वार्ड कमिटी के सदस्यो के साथ मीटिंग भी की जिसमे उप महापौर एवं वार्ड 32 के पार्षद  श्री मनमोहन गार्ग के अतिरिक्त निगम के सम्बंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।  मीटिंग में आयुक्त नगर निगम ने फरीदाबाद को कचरा मुकत बनाने के लिए सभी को सहयोग करने की अपील की तथा अनुरोध किया की प्रतेयक निवासी अपने घर से निकलने वाले गीले और सूखे कचरे को नगर निगम द्वारा अधिकृत रिक्शों एवं इको ग्रीन की गाड़ियों को अलग- अलग करके ही वैंडर को दे और अपने परिसरो से निकलने वाले कूडे को खूले में इधर उधर ना फेके और न ही जलाए। बैठक में वार्ड 32 के कुछ निवासियो ने निगम आयुक्त के ध्यान में वार्ड-32 की कुछ समस्याओं से भी अवगत कराया जिनके बारे में आयुक्त ने यथा शीघ्र निपटाने का आश्वासन भी दिया।
इसके अतिरिक्त निगम आयुक्त ने वार्ड-19 मेवला महाराजपुर का भी दौरा किया। वहां पौंड तथा बूस्टिंग की साइट का निरीक्षण किया और संबंधित कार्यकारी अभियन्ता को उस साईट पर बनी एक पुरानी डस्पैन्सरी जो अभी खाली पड़ी है उसको रिपेयर करवाने के बाद उस ऐरिया के आर0डब्ल्यू0ए0 को देने तथा अवैध कब्जों को हटाने के साथ-2 भूमि समतल करने बारे निर्देश दिये।

No comments :

Leave a Reply