HEADLINES


More

साईबर ठगों पर शिकंजा कसने एवं साइबर अपराधों की जांच में तेजी लाने के सेन्ट्रल, एनआईटी तथा बल्लभगढ़ जोन में साईबर सेल का गठन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 16 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- फरीदाबाद पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा द्वारा साईबर अपराधों के विरूद्ध दर्ज मामलों में कार्रवाई को गति देने के लिए अब फरीदाबाद पुलिस के तीनों जोन सेन्ट्रल, एनआईटी तथा वल्ल्भगढ़ में अलग-अलग साईबर सेल की इकाईयाँ स्थापित की गई है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आजकल के आधुनिक युग में डिजिटलाईजेशन के साथ-साथ साईबर अपराधों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। साईबर अपराध के इन मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के लिए पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा के निर्देशानुसार फरीदाबाद के प्रत्येक पुलिस जोन में एक-एक साईबर सेल गठित किया गया है। इससे पहले साईबर मामलों की निगरानी के लिए फरीदाबाद में एक साईबर थाना तथा एक साईबर सेल पहले से कार्यरत था। अब तीन नए साईबर सेल बनने के साथ साईबर अपराधों के विरूद्ध कार्रवाई करने वाली इकाईयों की संख्या बढ़कर पाँच हो गई। 

एक लाख रूपये तक साईबर फ्रॉड के मामले में पीड़ित व्यक्ति स्थानीय थाना  में शिकायत दर्ज करा सकता है। इसके लिए फरीदाबाद के सभी थानों में साईबर हेल्प डेस्क काम कर रहा है। जिससे साईबर अपराधों के पीड़ितों को जल्दी पुलिस सहायता मिलेगी वहीं, पुलिस भी साईबर अपराधों के विरूद्ध त्वरित रूप से कार्रवाई कर सकेगी। 

No comments :

Leave a Reply