HEADLINES


More

ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू: पीसी मीणा

Posted by : pramod goyal on : Thursday 9 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 9 दिसंबर। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने डिजिटल माध्यम से बिजली बिलों के भुगतान को बढ़ावा देते हुए ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की है। इस योजना के तहत ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं द्वारा अपने बिजली बिलों का डिजिटल माध्यम से भुगतान करने पर निगम द्वारा प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

   यह जानकारी देते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री पी. सी. मीणा ने आज मुख्यालय में बताया कि इस योजना के तहत निगम क्षेत्र के प्रत्येक ऑप्रेशन उपमंडल में प्रत्येक तिमाही पर पांच चयनित ग्रामीण उपभोक्ताओं को 2100 रूपये प्रति उपभोक्ता प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। सम्बन्धित उपमंडल अधिकारी/ऑप्रेशन चयनित उपभोक्ताओं को सार्वजनिक रूप से गांव के स्कूलचौपालपंचायत घर में पुरस्कार राशि का वितरण पारदर्शी तरीके से करेंगे।

   उन्होंने बताया कि इस प्रोत्साहन योजना में केवल वही ग्रामीण बिजली उपभोक्ता पात्र होंगेजिन्होंने अपने नवीनतम बिजली बिल का भुगतान किसी भी डिजिटल माध्यम जैसे कि नेट बैंकिंगभीम/यू पी आई,  आर टी जी एसएन ई एफ टी (BHIM/UPI, RTGS/NEFT), डेबिट/क्रेडिट कार्ड या किसी अन्य भुगतान/पेमेंट एप के द्वारा किया हो।

   प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सभी श्रेणी के उपभोक्ता उपरोक्त डिजिटल माध्यमों से अपने बिजली बिल का भुगतान बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के घर बैठे किसी भी समय अपने मोबाइल फोनलैपटॉप अथवा कंप्यूटर के द्वारा कर सकते हैं। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं से भी अपील करता है कि बिजली बिलों का समय पर भुगतान करते रहेंजिससे उन्हें जुर्माने से छुटकारा मिलेगा तथा निगम उपभोक्ताओं के लिए ओर बिजली सुविधाएं देने में सक्षम होगा।

   प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने व उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति वचनबद्ध है।


No comments :

Leave a Reply