HEADLINES


More

निगमायुक्त यशपाल यादव ने व्यापार मण्डलों तथा मार्किट एसोसियेषन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

Posted by : pramod goyal on : Thursday 2 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 1 दिसम्बर। निगमायुक्त यशपाल यादव ने नगर निगम क्षेत्र में स्वच्छ वातावरण देने तथा अतिक्रमण मुक्त करने को सुनिष्चित करने के लिए एन0आई0टी फरीदाबाद, ओल्ड फरीदाबाद तथा बल्लभगढ क्षेत्र में पड़ने वाले सभी व्यापार मण्डलों तथा मार्किट एसोसियेषन के प्रतिनिधियों के साथ आज बैठक की। सर्वप्रथम बैठक में आने वाले सभी प्रतिनिधियों का बैठक में भाग लेने के लिये धन्यवाद किया और बैठक के मुख्य ऐजेण्डे के बारे सभी को अवगत कराया। उसके बाद बैठक मे सभी संगठनांे के प्रतिनिधियों ने अपना-2 परिचय दिया तथा अपने-2 वाणिज्य क्षेत्र में हो रही समस्याओं के बारे में  आयुक्त को अवगत कराया। लगभग सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने निगम द्वारा बाजारों/सड़कों के किनारे तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों से अतिक्रमण को हटाने का तहे-दिल से स्वागत किया और उनकों हटाने में अपना पूरा सहयोग देने का आष्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि हमें कोई एतराज नहीं है यदि निगम ऐसे अतिक्रमणों को हटाती है अथवा ऐसे दुकानदा


रों पर 10-20 हजार रू0 तक का जुर्माना भी लगाती है।

संगठनों के प्रतिनिधियों के अनुरोध पर आयुक्त ने कहा कि दुकानदारों को अपना सामान बाहर रखने के लिये कोई भी सीमा निर्धारित नहीं की जा सकती। आयुक्त ने स्पष्ट किया कि दुकानों के शटर बन्द करने के स्थान तक ही प्रत्येक दुकानदार की सीमा होगी और उसके बाद किसी को भी अपना सामान बाहर रखने की अनुमति नही होगी और इसके लिये सभी को 15 दिसंबर, 2021 तक का समय दिया जाता है और उसके बाद निगम अपने स्तर पर ऐसे अतिक्रमण को दुकानदारों के खर्चे पर उठायेगी। आयुक्त ने आगे स्पष्ट किया कि अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान के आगे 15 दिसंबर के बाद किसी रेहड़ी व फड़ वाले को बिठायेगा तो उस दुकान को सील कर दिया जायेगा और उस दुकान को दुकानदार द्वारा पूरा खर्चा निगम को देने के बाद ही खोला जायेगा। विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से यह भी अनुरोध किया गया कि वे सुनिष्चित करें कि कोई भी दुकानदार कण्डम गाड़ी या स्क्रैप अपनी दुकान के साथ या लगती सड़क पर न रखे अन्यथा 15 दिसंबर के बाद उनको उन्ही के खर्चे पर हटाने की कार्यवाही निगम द्वारा की जायेगी। आयुक्त ने दुकानदारों को अपनी-2 दुकान का कूड़ा सड़क पर न फैंकने और अपने-2 कूड़ेदान में डालने और ईकोग्रीन की गाड़ी को सुपुर्द करने के लिये भी अनुरोध किया।
विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा बताई गई समस्याओं का निवारण करने के लिये आयुक्त ने आष्वासन दिया और उनको कहा कि वे सभी अपनी-2 समस्यायें संबंधित वार्ड कमेटियों के ध्यान में लायें ताकि उनका शीघ्र निवारण किया जा सके। विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को अपनी-2 समस्याओं तथा निगम द्वारा उपलब्ध की गई ऑनलाईन सेवाओं के लिये निगम द्वारा जारी किये गये फरीदाबाद 311 ऐप का प्रयोग करने के लिये भी कहा। निगमायुक्त ने पदाधिकारियों के अनुरोध पर उपयुक्त स्थानों पर वाहन पार्किंग की सुविधा प्रदान करने के बारे भी आष्वासन दिया।
अन्त मे निगमायुक्त ने नगर निगम के क्षेत्र के निवासियों के सहयोग से फरीदाबाद शहर को एक आदर्ष शहर बनाने का आष्वासन दिया।    

No comments :

Leave a Reply