HEADLINES


More

क्राइम ब्रांच-56 ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, चार को भेजा जेल, आरोपी सौरभ रिमांड पर पूछताछ जारी

Posted by : pramod goyal on : Monday 6 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः-  क्राइम ब्रांच 56 ने सैक्टर-58 थाना में दर्ज एक मामले में एक कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। आरोपियों का नाम सौरभ, धर्मेन्द्र उर्फ धर्मू, बबलू, आकाश तथा देव शर्मा उर्फ जतिन है। सभी आरोपी फरीदाबाद में ही रहते हैं।

डीसीपी मुख्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने राजीव कॉलोनी स्थित जूते-चप्पल के एक शो रूम में दर्जन की संख्या में घुसकर हथियार के दम पर शोरूम प्रोपराईटर को मारपीट कर लूटपाट की थी तथा तोड़-फोड़ मचायी थी। सेक्टर-58 थाना में पीड़िता ने मामला दर्ज कराया था और मामले में कार्रवाई की जिम्मेवारी अपराध शाखा-56 को सौंप दी गई थी।
अपराध शाखा को गुप्त सूचना मिली की आरोपी सौरभ किसी घटना को अंजाम देने के लिए समयपुर चुंगी के पास घूम रहा है। सूचना पर त्वरित संज्ञान के आधार पर उप-निरीक्षक सज्जन कुमार के नेतृत्व में अपराध शाखा की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सौरभ को देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया। सौरभ से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर टीम ने सारन थानाक्षेत्र से धर्मेन्द्र को भी देसी कट्टा सहित गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने दोनों आरोपियों को आमने-सामने किया तब बाकी के तीन आरोपियों का पता चला और पुलिस ने बिना देरी किये तीनों आरोपी आकाश, देव उर्फ जतिन तथा बबलू को गिरफ्तार कर लिया।  आरोपियों में से सौरव, आकाश तथा धर्मेन्द्र उर्फ धर्मू  आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और इनका आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस द्वारा छानबीन में पता चला कि फरीदाबाद में सौरभ के विरूद्ध वर्ष 2018 से अबतक 8 मामले, आकाश के विरूद्ध पिछले दो वर्षों में 3 मामले तथा धर्मेन्द्र उर्फ धर्मू के विरूद्ध भी 3 मामले दर्ज हैं। ये सभी मामले मारपीट, धमकी, चोरी, लूटपाट और अवैध हथियार रखने की धाराओं में दर्ज हैं। इसके अलावा आरोपी धर्मेन्द्र के विरूद्ध पलवल और हथीन में भी आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं।
पूछताछ पूरी करने के बाद पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर सौरभ को रिमांड पर लिया तथा बाकी चार आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर न्यायिक हिरासत में स्थानीय नीमका जेल भेज दिया गया।


No comments :

Leave a Reply