HEADLINES


More

17वें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया

Posted by : pramod goyal on : Sunday 19 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद19 दिसंबर: मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज और मानव रचना डेंटल कॉलेज (MRIIRS के तत्वावधान में)  ने अपने 2021 बैच के छात्रों के लिए 17वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया। हरियाणा के 1राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि और शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी ने बतौर विशिष्ट अथिति हिस्सा लिया। 17वें दीक्षांत समारोह में 1500+ छात्रों (स्नातकस्नातकोत्तर और डॉक्टरेट 105 बीडीएस डिग्री और 15 एमडीएस डिग्री शामिल) को सम्मानित किया गया। उत्कृष्ट उपलब्धि और शैक्षणिक दक्षता के लिए 64 छात्रों को पदक दिए गए। कार्यक्रम में मौजूद गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीक्षांत समारोह संस्मरण का विमोचन किया गया।

प्रो. (डॉ.) महेश वर्माकुलपतिगुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालयरंजन कुमार महापात्रानिदेशक (एचआर) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेडरंजन सोढ़ीडबल ट्रैप शूटरराजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार विजेताअर्जुन पुरस्कार प्राप्तकर्ताविजय देवमुख्य सचिवराष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रभारत सरकार और विक्रम टंडनसमूह मुख्य मानव संसाधन अधिकारीअदानी समूह और अतुल कोठारीराष्ट्रीय सचिव शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास को विद्यावाचस्पति की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

डॉ. संजय श्रीवास्तव ने विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंनेस्नातक करने वाले छात्रों को बधाई दी और कहाहमारी संस्था के इस रजत जयंती वर्ष ने कई पुरस्कार और मान्यताएं प्राप्त की हैंजो एमआरआईआईआरएस को शीर्ष पर रखते हैं। उन्होंने कहादीक्षांत दिवस परसम्मानित गणमान्य व्यक्तियों कि उपस्थिति हमारे छात्रों को उनकी डिग्री प्राप्त करने और उनके जीवन को प्रेरित करती हैं।

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने स्नातक छात्रों और मानद उपाधि प्राप्तकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहायह दीक्षांत समारोह छात्रोंसंकाय सदस्यों और प्रबंधन के अथक प्रयासों का परिणाम है। उन्होंने कहा,  किसी भी विश्वविद्यालय और प्रदेश के लिए यह गर्व की बात है कि आज एक तिहाई डिग्रियां महिलाओं को प्रदान की गई हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यक्ति के समग्र विकास में मदद करती हैइसलिएइसे सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न पहलुओं को अपनाया जाना चाहिए। इसके लिए ऑनलाइन के साथ-साथ प्रैक्टिकल मोड को भी स्वीकार किया जाना चाहिए। उन्होंने छात्रों से नौकरी चाहने वालों के बजाय नौकरी देने वाला बनने का भी आग्रह किया।

कार्यक्रम में मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्य भल्लामुख्य संरक्षकडॉ. प्रशांत भल्लाअध्यक्ष, MREI; डॉ अमित भल्लावीपी, MREI; डॉ. संजय श्रीवास्तववीसीएमआरआईआईआरएसडॉ नरेश ग्रोवरपीवीसीडॉ. प्रदीप कुमारपीवीसीएमआरआईआईआरएसडॉ जी एल खन्नापीवीसीडॉ. अरुणदीप सिंहप्राचार्यएमआरडीसीडीजी डॉ. एनसी वाधवाट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया और अन्य वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।  



No comments :

Leave a Reply