HEADLINES


More

15 से 31 दिसम्बर तक अधिकतम चालान दाखिल करने वाले अनुसंधान अधिकारी होंगे पुरस्कृत

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 15 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- फरीदाबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय की ओर से इस पखवारे में “चार्जशीट रेट” नामक अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान में पुलिस के अनुसंधान अधिकारी द्वारा न्यायालय में  चालान दाखिल करने में बेहतर प्रर्दशन करने की क्षमता की समीक्षा करते हुए कमिश्नरेट की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। 


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने इस संबंध में बताया कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की ओर से दर्ज केस के मामले में समय पर चालान दाखिल करने के लिए चार्जशीट रेट नामक एक नया मानदंड बनाया गया है। इसके अंतर्गत चालान दर की गति को रफ्तार देने के लिए फरीदाबाद पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा के निर्देश पर पुलिस आयुक्त मुख्यालय श्री नीतिश अग्रवाल ने पत्र जारी किया है। पत्र के अनुसार, कमिश्नरेट फरीदाबाद में दिनांक 15.12. 2021 से 31.12.2021 तक एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान माननीय न्यायालय में अधिक-से-अधिक अभियोगों के चालान दाखिल करने वाले पुलिस के अनुसंधान अधिकारी की अभियान के दौरान किए गए कार्य की समीक्षा की जाएगी तथा समीक्षा के आधार पर इस संबंध में बेहतर कार्य करने वाले ज़ोन , हर जोन से एक-एक थाना व हर ज़ोन से एक-एक अनुसंधान अधिकारी  को चिन्हित किया जाएगा तथा अभियान के पूरा होने पर सम्बंधित प्रबंधक थाना, अनुसंधान अधिकारी व पर्यवेक्षण अधिकारी को सम्मानित किया जायेगा।
इस अभियान के दौरान उत्कृष्ट अनुसंधान अधिकारी चिन्हित करने के लिए कम-से-कम चार अभियोगों का चालान माननीय न्यायालय में देना अनिवार्य है। 

No comments :

Leave a Reply