HEADLINES


More

सांसद खेल महाकुंभ 14 से 16 जनवरी 2022 को होगा आयोजित

Posted by : pramod goyal on : Saturday 18 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 18 दिसंबर। भारत सरकार के भारी उद्योग एवं उर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा क्षेत्र में सभी सांसद अपने अपने इलाके के खिलाड़ियों के साथ कनेक्टिविटी अवश्य करें। इसी कनेक्टिविटी के तहत फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में आगामी 14 से 16 जनवरी 2022 को पुरुषों और महिलाओं के खेल महाकुंभ का आयोजन फरीदाबाद में किया जाएगा। खेल महाकुंभ में ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को विशेष महत्व दिया जाएगा। प्रत्येक प्रतिभागी खिलाड़ी को इनाम दिया जाएगा और विजेता टीमों के लिए इनाम अलग से दिया जाएगा।

  केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज शनिवार को यह जानकारी लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में आयोजित प्रशासनिकसामाजिकव्यापारिक तथा राजनीतिक प्रतिनिधियों की बैठक में दी।

 बैठक में हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्माविधायक सीमा त्रिखाविधायक नरेंद्र गुप्ताविधायक राजेश नागरविधायक जगदीश नायरमुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्माउपमहापौर मनमोहन गर्गमुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठउपायुक्त जितेंद्र यादवअतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, डीसीपी हेडक्वार्टर नितेश अग्रवाल, एसडीएम परमजीत चहलसीटीएम पुलकित मल्होत्राएमसीएफ के ज्वाइंट कमिश्नर अभिषेक मीणाखेल विभाग के संयुक्त निदेशक गिरिराजजिला खेल अधिकारी जगबीर सिंह सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी तथा विभिन्न समाजसेवीव्यापारिक तथा एनजीओ के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि बैठक में उपस्थित सभी लोग अपने सुझाव अवश्य साझा करें। सांसद खेल महाकुंभ सेक्टर- 12 और सेक्टर- 31 के खेल कंपलेक्स में आयोजित किए जाएंगे।

 इस महा खेल कुंभ में 15 से 70 साल की आयु के सभी खिलाड़ियों को प्रतिभागी बनाया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की टीमेंआईएमटी की टीमेंकॉरपोरेशन की टीमेंगांव स्तर पर अलग-अलग टीमेंब्लॉक स्तर पर अलग टीमें भाग लेंगी। सांसद खेल महाकुंभ में कबड्डीखो-खोबैडमिंटनक्रिकेट रस्साकशीवालीलाल शूटिंगबास्केटबॉलफुटबॉल सहित एथलीट्स की 100 मीटर 400 मीटर 15 मीटर तथा 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 15 किलोमीटर की मैराथन भी आयोजित किए जाएंगे।

इसके अलावा जैवलिन थ्रोशॉट पुट लोंग जैम्प के खेल भी आयोजित किए जाएंगे। पैरा स्पोर्ट्स के अलग से गेम आयोजित किए जाएंगे।

खेल प्रतियोगिता के लिए 25 दिसम्बर से 10 जनवरी तक ओपन एंट्री खिलाड़ियों की टीमों की आयोजित की जाएगी। खिलाड़ियों के लिए केसर का दूधजूसफ्रूट तथा लंच की व्यवस्था भी खेल परिसरों में ही की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के लिए बीडीपीओ और डीडीपीओ के माध्यम से ग्राम स्तर पर खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाएगा।

 उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि अलग अलग खेलों के एचसीएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। खेल विभाग के अधिकारियों को भी अलग से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।


No comments :

Leave a Reply