HEADLINES


More

अब घर बैठे निगम की आॅनलाईन सेवाओं का लाभ उठा सकते है नागरिक

Posted by : pramod goyal on : Friday 26 November 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

फरीदाबादए 26 नवम्बर। नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के निर्देशानुसार फरीदाबाद नगर निगम की विभिन्न ब्रांचों में कई नागरिक सेवाओं को आॅनलाईन शुरू किया हुआ है और उन्होने आम जनता से अपील की है अ


ब घर बैठे ही वह इन सेवाओं का लाभ उठा सकते है।

निगमायुक्त ने बताया कि सम्पति करए पानी.सीवर टैक्स जमा कराने के लिए भी नगर निगम ने आम जनता के लिए आॅनलाईन भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध करवाई हुई है। आम जन सम्बंधित कर के लिए (https://online.ulbharyana.gov.in/eforms/propertyTax.aspx) तथा पानी और सीवरेज के लिए gov.in/eforms/OnlineWater SewerPayment.aspx.) पर जाकर अपने टैक्सों का भुगतान कर सकते है। इसी तरह नो.डयूज सार्टिफिकेट के लिए (https://ulbhryndc.org) की साईट पर जाकर आॅनलाईन नो.डयूज अप्लाई कर सकते है। जन्म एवं मृत्यु की रजिस्ट्रेशन कराने के लिएए मैरिज रजिस्ट्रेशन के लिएए बिजनेस लाईसेस 330.331 के लिएए फायर फाइटिंग स्कीम के लिए और फायर एनओसी के लिए (https:/saralharyana.gov.in) पर जा कर आवेदन करके इन सेवाओं का लाभ उठा सकते है। बिल्डिंग प्लान रिहायशी यूनिटों के लिए आवेदनकत्र्ता (https:/haryanabpcs.gov.in/UBPORTAL)पर जा कर आवेदन कर सकते है। 

इसके अतिरिक्त नगर निगम से सम्बन्धित किसी प्रकार की शिकायत के बारे श्फरीदाबाद 311 एप्पश् पर जाकर अपनी समस्या के बारे निगम अधिकारियो को अवगत करा सकते है।

No comments :

Leave a Reply