HEADLINES


More

स्कूलों में दसवीं और बारहवीं की सीबीएसई की परीक्षाएं निरंतर जारी: ऋतु चौधरी

Posted by : pramod goyal on : Friday 19 November 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,19 नवम्बर। जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने बताया कि स्कूलों में दसवीं और बारहवीं की  सीबीएसई की परीक्षाएं निरंतर चल रही हैं।

   जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने बताया कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार स्कूलों को पर्यावरण में प्रदूषण की अधिकता के कारण बंद किया गया है। परंतु स्कूलों में सीबीएसई द्वारा ली जा रही परीक्षाएं निरंतर जारी है।

   आपको बता दें राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के जिलों में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए कार्रवाई के निर्देश सरकार द्वारा जारी किए गए हैं। सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार  गुरुग्रामफरीदाबादसोनीपत और झज्जर सहित राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के जिलों में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने निर्देश दिए गए हैं।

   सरकार द्वारा जारी निर्देशों के उद्देश्य से शक्तियों का प्रयोग करते हुए एनसीआर क्षेत्र दिल्ली अर्थात गुरुग्रामफरीदाबादसोनीपत और झज्जर को आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 24 के तहत प्रदान किया गया।

   राज्य कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष के रूप में क्षमता  निर्देशों का आदेश दिए हैं। राज्य के इन चार जिलों में सख्ती से लागू करने के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद किए गए हैं। 0 से 15 वर्ष से पुराने वाहन क्रमशः डीजल,पेट्रोल उत्सर्जन के संबंध में कड़ाई से जाँच की जा रही है। पराली जलाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है।


No comments :

Leave a Reply