HEADLINES


More

प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के घटक/श्रेणी में कर सकते है बदलाव: यशपाल , आयुक्त, नगर निगम

Posted by : pramod goyal on : Monday 15 November 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 15 नवम्बर। प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत आवेदन करने वालाों को राज्य सरकार द्वारा आवेदन में घटक/श्रेणी बदलने का अवसर प्रदान किया गया है । श्री यशपाल, आई0ए0एस0, आयुक्त, नगर निगम, फरीदाबाद ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत मकान बनाने के लिए इच्छुक लोगों ने 1 जून 2017 से 25 जुलाई 2017 तक आवेदन किये थे,


लेकिन किन्ही कारणों से आवदेन गलत घटक/श्रेणी में जमा करवा दिए गए थे । अब सरकार द्वारा उन सभी आवेदकों को एक मौका और दिया गया है । जिस लाभार्थियों का नाम किसी कारणवश योजना के दुसरे घटक मे आ गया है वे इसमें बदलाव 30 नवम्बर 2021 तक कर सकते है , बशर्ते उन्हें नगर निगम से मकान बनाने की अनुमति ना मिली हो औरं मकान बनाने का कार्य शुरू नही किया हो । आयुक्त, नगर निगम ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना -शहरी के तहत स्वीकृत लाभार्थी को बीएलसी- एन अर्थात नया घर बनाने के लिए 2.50 लाख रूपए का अनुदान तथा बीएलसी-ई अर्थात बने हुए घर को बढाने के लिए 1.50 लाख रूपये का अनुदान दिया जाता है । अगर कोई लाभार्थी बीएलसी-ई से बीएलसी-एन या बीएलसी-एन से बीएलसी-ई मे बदलाव करवाना चाहता है तो 30 नवम्बर 2021 तक नगर निगम के नर्सरी एनएच 5 कार्यालय में प्रातः 10.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक सम्पर्क करके आवेदन पत्र एवं संबंधित कागजात जमा करवा सकते है । उन्होने यह भी  बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एचएपी अर्थात किराए पर रहने वालों की सूची के घटक/श्रेणी मे भी स्वीकृत लाभार्थी भी एचएपी से बीएलसी-एन या ई में बदलाव कर सकते है , यदि उनके पास खुद का घर है या बनाने की जमीन है ।

इस योजना से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी /सहायता के लिए श्री द्वारका प्रसाद, नगर परियोजना अधिकारी के मोबाईल नं0 8168914845  से ले सकते है ।

No comments :

Leave a Reply