HEADLINES


More

पंजाब में बिजली की दरों में 3 रुपये की कटौती

Posted by : pramod goyal on : Monday 1 November 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 चंडीगढ़ : 

पंजाब में बिजली की दरों में तीन रुपये की कटौती की गई है. राज्‍य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले चरणजीत सिंह चन्‍नी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने यह ऐलान किया है.पंजाब सरकार के इस ऐलान को राज्‍य के लोगों के लिए दीवाली का तोहफा माना जा रहा


है. सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) ने बताया कि नए रेट आज से ही लागू हो गए हैं. सीएमने कहा कि इस फैसले से राज्‍य के 95 फीसदी निवासियों को फायदा होगा.उन्‍होंने कहा कि हमारे सर्वे बताते हैं कि लोग कम कीमत पर बिजली चाहते हैं न कि फ्री बिजली.

इससे पहले, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को यहां शक्तिपीठ श्री देवी तालाब मंदिर में मत्था टेका और लंगर पर लगने वाले वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को माफ किये जाने की घोषणा की थी. चन्नी ने ट्वीट कर कहा  था, ‘‘धार्मिक और आध्यात्मिक तीर्थस्थलों के केंद्रों पर लंगर की नि:स्वार्थ सेवा - पंजाब की समृद्ध संस्कृति और विरासत का एक अभिन्न हिस्सा है. श्री देवी तालाब मंदिर में मत्था टेकते समय, मैंने इस अत्यधिक प्रतिष्ठित मंदिर में परोसे जाने वाले लंगर पर जीएसटी माफ करने की घोषणा की.''गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि यदि आम आदमी पार्टी राज्‍य में सत्‍ता में आई तो राज्‍य में बिजली मुफ्त की जाएगी. ऐसे में चन्‍नी सरकार के ऐलान को केजरीवाल  और आम आदमी पार्टी के ऐलान का असर कम करने की कोशिश माना जा रहा है. 

No comments :

Leave a Reply