HEADLINES


More

सरकारी स्कूलों के जर्जर कमरों को नया बनवाने के लिये आईपा ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

Posted by : pramod goyal on : Sunday 24 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन आईपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ एडवोकेट अशोक अग्रवाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर सरकारी स्कूलों की कंडम व जर्जर हो चुकी बिल्डिंग व कमरों की जगह शीघ्र ही नई बिल्डिंग व कमरे बनवाने की मांग की है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि अगर दिसंबर तक आईपा की मांग पर कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई तो इस विषय पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में लंबित जनहित याचिका की अगली तारीख जनवरी 2022 में फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों के जर्जर हो चुके कमरों का मुद्दा उठाया जाएगा। श्री अग्रवाल ने सरकारी शिक्षा बचाओ अभियान के तहत शनिवार को


प्राइमरी स्कूल सेक्टर 9,  हाईस्कूल बडोली, गर्ल्स ओल्ड फरीदाबाद, तिकोना पार्क व हाईस्कूल एनआईटी 1 स्कूल के जर्जर व कंडम  घोषित हो चुके कमरों का निरीक्षण किया। उनके साथ आईपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश शर्मा, हरियाणा अभिभावक एकता मंच के प्रदेश संरक्षक सुभाष लांबा, आईपा फरीदाबाद अध्यक्ष एडवोकेट बीएस विरदी मौजूद रहे। श्री अग्रवाल ने यह जानकर हैरानी जताई कि इन पांचों स्कूलों के 70 कमरों को 2017 व 18 में पीडबलूडी ने जर्जर व कंडम घोषित कर रखा है उसके बावजूद भी आज तक इनकी जगह नए कमरों का निर्माण नहीं कराया गया है। कमरों की कमी के कारण विद्यार्थियों को बरामदे में, खुले मैदान में और शिफ्ट में पढ़ाया जा रहा है। इससे छात्रों को बहुत परेशानी हो रही है। कैलाश शर्मा ने कहा है कि सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार अनुसार ब्लॉक बलभगढ़  के 29 सरकारी स्कूलों के  137 कमरे व ब्लॉक फरीदाबाद में 54 स्कूलों के 317 कमरे कंडम व जर्जर हैं। मंच का कहना है कि इनके अलावा भी  फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में अन्य सरकारी स्कूलों की भी बिल्डिंग व कमरे खस्ता हालात में हैं। आईपा ने कंडम व जर्जर हो चुकी स्कूल बिल्डिंग व कमरों की   फोटो व वीडियो कई बार हरियाणा सरकार को भेज कर इन स्कूलों का जीर्णोद्धार करने व नई बिल्डिंग व कमरे बनाने की कई बार मांग की है उचित कार्रवाई न होने पर पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय में जनहित याचिका डालकर इस विषय पर उचित कार्रवाई करने की अपील की है। जिसके चलते ही तिगांव,अनंगपुर   फरीदपुर, मोहना, गोच्छी, के स्कूलों में तीन चार मंजिला आधुनिक हाईटेक स्कूल बिल्डिंग बन रही है।

कैलाश शर्मा ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, राजेश नागर, विधानसभा की शिक्षा व स्वास्थ्य कमेटी की चेयरमैन विधायक सीमा त्रिखा से अपील की है वे जनहित के इस मुद्दे पर आईपा व मंच की मदद करें और मुख्यमंत्री से मिलकर फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों का काया पलट कराएं और जिन कमरों को कंडम व जर्जर घोषित कर दिया गया है उनकी जगह नई बिल्डिंग व कमरे बनवाएं।

No comments :

Leave a Reply