HEADLINES


More

सीबीएसई के बने पांच सरकारी स्कूलों के छात्रों को नीट व आईआईटी की निशुल्क कोचिंग कराएगी मानव सेवा समिति

Posted by : pramod goyal on : Thursday 28 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद के 5 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी 3, तिगांव, मेवला महाराजपुर, सेक्टर 55 व नगला गुजरान को सीबीएसई की मान्यता मिल जाने से अब इनमें सीबीएसई के नियमों के तहत पढ़ाई कराई जा रही है। मानव सेवा समिति द्वारा चलाए जा रहे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मानव सुपर 21 के तहत इन स्कूलों के 11वीं और 12वीं के मेडिकल और नॉन मेडिकल के छात्रों को नीट व आ


ईआईटी की निशुल्क कोचिंग कराई जाएगी। समिति ने इसके लिए विद्यार्थियों से कोचिंग में चयन के लिए शनिवार 13 नवंबर को समिति के सेक्टर 10 मार्केट स्थित कार्यालय मानव भवन में सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली चयन परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन करने को कहा है।

मानव सेवा समिति के अध्यक्ष कैलाश शर्मा व  मिशन मानव सुपर 21 के संयोजक सुभाष शर्मा ने कहा है कि मानव भवन में इस समय शिरडी साईं मंदिर    ग्रेटर फरीदाबाद के 12वीं के नॉन मेडिकल व मेडिकल के छात्रों की कोचिंग चल रही है। समिति अब ग्यारहवीं के छात्रों की भी कोचिंग शुरू करने वाली है। इसके लिए हरियाणा बोर्ड से सीबीएसई बोर्ड के बने उपरोक्त पांचों सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के 11वीं और 12वीं के मेडिकल व नॉन मेडिकल की छात्रों की कोचिंग कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए 13 नवंबर को चयन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। चयन परीक्षा के आधार पर मेडिकल व नॉन मेडिकल के 11-11 मेधावी विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। सीबीएसई की नवंबर में आयोजित फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा के बाद चयनित छात्रों की कोचिंग शुरू कर दी जाएगी। छात्र  किसी भी जानकारी के लिए 9810499060 पर संपर्क कर सकते हैं।

No comments :

Leave a Reply