HEADLINES


More

गरीबी उन्मूलन दिवस के माध्यम से शहरभर के लोगों से जरुरी सामान देने की अपील की

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 26 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:- कोरोना वायरस महामारी ने लगभग 2 साल से दुनिया को जकड़ लिया है, जिसके परिणामस्वरूप गरीबी और अत्यधिक गरीबी के खिलाफ चल रही लड़ाई में दशकों की प्रगति को बड़ा नुकसान पहुंचा है। विश्व बैंक के अनुसार, महामारी के दौरान पैदा हुए संकट से लगभग 15 करोड़ के करीब लोग गरीबी में धकेले गए हैं। अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस हर साल 17 अक्टूबर को दुनिया भर में मनाया जाता है और दुनिया भर में गरीबी, हिंसा और भूख पर प्रकाश डालता है।


कार्यक्रम के अंतर्गत आज नगर निगम कमिश्नर कैंप कार्यालय में नगर निगम कमिश्नर श्री यशपाल यादव जी ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम फरीदाबाद एवं जज्बा फाउंडेशन के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस के अवसर पर एक छोटा प्रयास हमारे आस पास रहने वाले गरीब, श्रमिक, मजदूर लोगों की सहायता हेतु एक अभियान की शुरुवात की गई थी। जिसका मुख्य उद्देश्य ये दिवाली दूसरों के चेहरों पे मुस्कान लाएगी और फरीदाबाद को स्वच्छ बनाएगी।
कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों से यह अपील की गई थी की आपके घरों में रखे हुए वो कपड़े जो पहनने लायक तो हैं परंतु उन्हें कोई पहनता नहीं, बच्चो के खिलौने, जूते, चप्पल आदि एवं इसके अलावा जो भी आप से बन पड़े वो सामान आप हमारे वालंटियर्स को देने की अपील की गई थी जिसमे हमें शहरवासियों का भरपूर सहयोग मिला है।

जज्बा फाउंडेशन चैयरमेन हिमांशु भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि संगठन द्वारा यह अभियान हर साल सर्दियों में प्रत्येक वर्ष चलाया जाता है इस वर्ष हमने यह कार्यक्रम नगर निगम फरीदाबाद के सहयोग से बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद मुहीम के अंतर्गत इस अभियान की शुरुवात की गई जिसमें हमें शहरवासियों के सहयोग से पैंट- शर्ट, बच्चो के कपड़े, खिलौने, जूते, चप्पल, गर्म कंबल, सर्दियों के कपड़े अदि मिले है जिन्हें अब हमारे द्वारा शहर के अलग अलग हिस्सों में स्थित स्लम्स, जुगियो में रहने वाले लोगों तक इन्हें पहोचने का काम करेंगे। इस पुरे कार्यक्रम में मुख्य रूप से अतिरिक्त नगर निगम आयुक्त श्री इंद्रजीत कुलडिया जी का योगदान रहा एवं स्वयंसेवक के रूप में राहुल वर्मा, नीराज, रिया, गौरव, अमित मालिक, वरुण, आरजू, पंकज  आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

No comments :

Leave a Reply