HEADLINES


More

फरीदाबाद में अश्लील वीडियो के सहारे चल रहा ठगी का धंधा

Posted by : pramod goyal on : Sunday 10 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद में अश्लील चैट और वीडियो कॉल कर लोगों को ब्लैकमेल करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हैरानी की बात है कि साइबर ठगों ने आम लोगों के साथ छात्र, टीचर्स और पुलिस के जवानों को भी अपना शिकार बना डाला है. इसी वजह से बीते कुछ समय में फरीदाबाद पुलिस की साइबर सेल (Cyber Cell) को ठगी की 30 से अधिक शिकायतें मिल चुकी हैं.

बता दें कि साइबर गैंग में शामिल युवतियां प्यार का झांसा देकर पहले वीडियो कॉल करती हैं और फिर अश्लील चैट कर लोगों को अपने जाल में फंसा लेती हैं. इसके बाद ब्लैकमेलिंग का असली खेल शुरू होता है. हाल ही में फरीदाबाद एनआईटी-3 के एक छात्र के पास अनजान नंबर से अश्लील वीडियो कॉल आई. वहीं, उसने भी झांसे में आकर वीडियो कॉल कर दी. इसके बाद ठगों ने उसको अश्लील वीडियो भेजकर 2 लाख रुपये मांगे. वहीं, युवक ने घबराकर यह बात अपने परिवार के बता दी. इसके बाद युवक के पिता ने साइबर सेल को शिकायत दी है. यही नहीं, इस गैंग ने हाल में ओल्ड फरीदाबाद के नामी स्‍कूल के एक टीचर को भी अपना शिकार बनाया था. जबकि अश्लील चैट का कुछ हिस्सा यूट्यूब पर अपलोड करके कई बार 5-5 हजार रुपये वसूल लिए गए, लेकिन जब साइबर ठगों की मांग जारी रही तो टीचर ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा दी.


वहीं, बीते दिनों फरीदाबाद के एक थाने का एएसआई भी युवती से दोस्ती के झांसे में आ गया. युवती ने उससे पहले दोस्‍ती बढ़ाई और फिर अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करके उसे ब्लैकमेल किया. वहीं, मामला खत्म करने के लिए पुलिस वाले से उसके खाते में 10 हजार रुपये भी डलवा दिए, लेकिन पैसों के मांगने का सिलसिला नहीं थमा तो एएसआई को भी साइबर सेल से मदद मांगनी पड़ी.


हैरानी की बात है कि इस गैंग में काफी संख्‍या में युवतियां शामिल हैं. वहीं, यह एक प्‍लानिंग के तहत लोगों को अपना शिकार बनाते हैं. लोगों को झांसे में लेने का सिलसिला मिस्‍ड कॉल से शुरू होता है. अगर उसकी तरफ से कॉल नहीं गई तो युवतियों की तरफ से व्‍हाट्सऐप या फेसबुक पर चैटिंग की शुरुआत की जाती है. इसके बाद जब बातचीत का सिलसिला शुरू हो जाता है, तो कुछ दिनों बाद अश्लील वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हो जाता है.



फरीदाबाद साइबर थाना प्रभारी बसंत कुमार के मुताबिक, बीते कुछ दिनों में वीडियो कॉलिंग से ब्लैकमेलिंग के मामले बढ़े हैं. जबकि इस गैंग का केंद्र मेवात और दिल्ली में हैं. हालांकि ये लोग फर्जी आईडी यूज करते हैं, इस वजह से इनको ट्रेस करने में दिक्कत आ रही है.

No comments :

Leave a Reply