HEADLINES


More

देश ने कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में नई उपलब्धि हासिल की - कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Saturday 30 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 30 अक्टूबर। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आमजन के सहयोग से देश ने कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में नई उपलब्धि हासिल है। भारत ने वैक्सीनेशन के मामले में 100 करोड़ का आँकड़ा पार कर लिया जो सभी देशवासियों के लिए गौरव का पल है। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर शनिवार को  बादशाह खान हस्पताल मे आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन कैम्प के निरीक्षण के अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

   उन्होंने कहा कि आमजन के स्वास्थ्य के दृष्टिगत  देश में टीकाकरण कार्यक्रम के सामने अपनी अलग चुनौतियाँ थीं। लेकिन सब के सहयोग से देश ने रिकॉर्ड समय में 100 करोड़ टीके लगाकर इतिहास रचा है। अब भारत में 22 प्रतिशत नागरिकों को कोविड टीके के दोनों डोज़ लग चुके हैंजबकि 53 फ़ीसदी आबादी को कम से कम एक टीका लग चुका है। उन्होंने कहा कि भारत 18 साल से ऊपर के लगभग तीस प्रतिशत नागरिकों का पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है।उन्होंने कहा कि भारत कोविड महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित रहा है। अस्पतालों में अनेको प्रकार की जन समस्या थी और मरीज़ों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की कमी थी। उन्होंने कहा कि "कोविड टीकाकरण से सुरक्षा तो बढ़ी ही है। अब एक बड़ी आबादी ऐसी है। जिसे दोनों टीके लग चुके हैं। वर्कफोर्स में भी अधिकतर लोगों को टीका लग गया है। संक्रमण में भी कमी आई हैलेकिन इसका मतलब ये भी नहीं है कि महामारी ख़त्म हो गई है। कोविड की रोकथाम के लिए टीकाकरण सहित आवश्यक कदम उठा कर जरूरी सतर्कता बरतते हुए सयमित व्यवहार को अब भी अपनाए रखना होगा." तभी हम इसके बुरे प्रभावों से खुद को लंबे समय तक बचाए रख सकते हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 100 करोड़वाँ टीका लगाया गया।

   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे विज्ञानसहभागिता और भारत के 130 करोड़ लोगों


की साझा भावना की जीत बताते हुए ऐतिहासिक पल बताया। इस अवसर पर बड़खल की विधायक सीमा त्रिखामेयर सुमन बालासीएमओ डॉ विनय गुप्ताडॉ मान सिंह सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


No comments :

Leave a Reply