HEADLINES


More

क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत 30 नवंबर तक हो जानी चाहिए - निगमायुक्त

Posted by : pramod goyal on : Monday 11 October 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 11 अक्टूबर। निगमायुक्त यशपाल यादव ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों के साथ मीटिंग ली और उनसे संबंधित मुख्य मुद्दों पर चर्चा की। मीटिंग में निगमायुक्त द्वारा मुख्य तौर पर यह व्यक्त किया कि शहर की अधिकांश सड़कें क्षतिग्रस्त है इसलिए प्रत्येक वार्ड की क्षतिग्रस्त सड़कों की मर


म्मत 30 नवंबर तक हो जानी चाहिए और इससे संबंधित औपचारिकताओं को तुरंत पूरा किया जाए। निगमायुक्त ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि जिन-जिन वार्डो के डिस्पोजल/टयूबवैलों की मोटर पंप आदि खराब है उन्हें ठीक कराने के लिये पूरे साल के रख-रखाव एवं मरम्मत के लिये ठेका दें और उसके बाद भी अगर कोई शिकायत आती है तो संबंधित सहायक अभियन्ता के खिलाफ कार्यवाई की जाए।

इसके अतिरिक्त मीटिंग में निगमायुक्त ने विभिन्न वार्डो में सीवरेज लाईनें जो ब्लाक हो चुकी है उनको 30 अक्टूबर तक दुरूस्त करने साथ ही साथ शहर की जितनी भी नाले-नालियों पर अवैध कब्जा है उनको हटाने के लिये संबंधित संयुक्त आयुक्त को सूची भेजकर अवैध कब्जे हटाने बारे कारवाई करवाने के आदेश दिये ताकि पानी की निकासी भली प्रकार सुनिश्चित हो सके।

निगम की आय बढ़ाने के लिये निगमायुक्त ने सभी सामुदायिक भवनों को नगर निगम के कब्जे में लेने तथा इन भवनों पर मोबाईल टावर आदि लगाने के लिये ऐजेंसियों से बात करने के भी निर्देश दिये। इसके अलावा निगम क्षेत्र में चल रहे अवैध सीवर और पानी के कनेक्शनों को वैध करने तथा प्राईवेट पलम्बरों को पंजीकृत करने के भी आदेश दिये।

बैठक में आयुक्त ने खोरी गांव में सी एण्ड डी वेस्ट प्लांट शीघ्र लगवाने के भी आदेश दिये।


No comments :

Leave a Reply