HEADLINES


More

बाल भवन में हुआ जिला स्तरीय बाल महोत्सव 2021 का सफल समापन

Posted by : pramod goyal on : Friday 22 October 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 22 अक्टूबर। एनआईटी स्थित बाल भवन में आयोजित बाल महोत्सव 2021 के आज चौथे व अंतिम दिन एकल गीतफैंसी ड्रेसपोस्टर मेकिंगरंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के अंतर्गत भारत माताइंदिरा गांधीनेता जी सुभाष चंद्र बोसकिसान आदि पर अपनी प्रस्तुति पेश की तथा अपने विचारों और दी गई प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। बाल महोत्सव के दौरान आयोजित की गई इन प्रतियोगिताओं में फरीदाबाद के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के अंतिम दिन बच्चों के द्वारा प्रदर्शित कलाओं ने सभी दर्शकों व अतिथियों का मन मोह लिया। बाल महोत्सव बच्चों की कलाओं के द्वारा एक अलग ही जोश उमंग व उत्साह देखने को मिल रहा है।

जिला स्तर पर आयोजित बाल महोत्सव के अंतिम दिन आज बड़खल के उप मंडल अधिकारी(ना०) पंकज सेतिया ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत कीवहीं तहसीलदार यशवंत सिंह विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

       जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने बताया कि इतने लंबे समय के बाद स्कूल खोलने शुरू हुए उम्मीद से ज्यादा स्कूलों के बच्चोंअध्यापकों व अभिभावकों द्वारा प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का जो जोश देखा गया वह काबिले तारीफ है। उन्होंने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा मकसद होनहार बच्चों को आगे ले जाने व भविष्य को तराशने के लिए हमेशा तैयार है। उन्होंने बताया कि जिला बाल कल्याण परिषद बच्चों के हुनर को तराशने के लिए बहुत से कार्य कर रही है। सरकार द्वारा जारी सभी योजनाओं को बच्चोंअभिभावकों व उनके अध्यापकों तक समय-समय पर पहुंचाने का कार्य भी किया जा रहा हैविभिन्न प्रकार की गतिविधियों और प्रचार प्रसार से सभी बच्चों को जागरूक करने के लिए जागरूकता भी फैलाई जा रही है ताकि काबिल बच्चों को एक उचित मंच प्रदान करवाया जा सके।

इस मौके पर जिला बाल कल्याण परिषद के कार्यक्रम अधिकारी सुंदर लाल खत्रीसीडब्ल्यूसी के चेयरमैन श्रीपाल करहानाशिक्षा विभाग से कार्यक्रम नोडल अधिकारी सुशील कनवानिर्णय मंडल के सदस्य कवि देवेंद्र कुमारडॉक्टर भूपेंद्र मल्होत्राडॉक्टर बलराम आर्यडॉक्टर विशालब्रजमोहन भारद्वाजदीपेंद्र शर्माराजेश रानीहेमलता शर्मारश्मि शर्मा व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply