HEADLINES


More

पुलिस झंडा दिवस पर फरीदाबाद पुलिस की ओर से आयोजित 11 दिवसीय कार्यक्रम का हुआ भव्य समापन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 31 October 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पिछले 11 दिन से चल रहे पुलिस झंडा दिवस कार्यक्रम के समापन के अवसर पर साइकिल रैली सहित कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।


बता दें कि पुलिस कमिश्रर विकास अरोड़ा के दिशा-निर्देशानुसार और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला की अध्यक्षता में एसीपी मानेसर विनोद कुमार इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक थे। पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा मार्निग हेल्थ क्लब (एमएचसी) फरीदाबाद के साथ मिलकर आयोजित की गई।

साईकल रैली को जिला उपायुक्त श्री जितेन्द्र यादव और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

यह साईकिल रैली सुबह 7.00 बजे थाना सेंट्रल सेक्टर-12 के साथ हुड्डा ग्राउंड से शुरू होकर पुलिस लाइन सेक्टर-30 तक पहुंची। इस साईकिल रैली में स्वयं जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला सहित एसीपी मानेसर विनोद कुमार, एसीपी महेन्द्र लाल वर्मा, एसीपी  तिगांव सुरेन्द्र श्योराण, एसीपी ट्रैफिक पृथ्वी सिंह, इंस्पेक्टर जयवीर सिंह, इंस्पेक्टर माया आदि ने साईकिल चलाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। जिला उपायुक्त श्री जितेंद्र यादव ने कहा कि स्वस्थ रहना है तो सप्ताह में एक दिन साइकिलिंग जरूर करें।

इस यूनिटी साईकिल रैली के पश्चात मॉर्निंग हेल्थ क्लब के मेबर्स और पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के बीच पुलिस लाइन में ही मैत्री हैंडबॉल, बॉलीवाल मैच और रस्साकशी के खेल का आयोजन भी किया गया। वहीं डीएवी-पुलिस पब्लिक स्कूल के बच्चों की भी इस अवसर पर एक पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसका विषय/स्लोगन था समाज में पुलिस की भूमिका।
साइकिल रेस के महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर महिला थाना 21A पुलिस निरीक्षक इंस्पेक्टर माया ने अपना परचम लहराया। दूसरे स्थान पर मॉर्निंग हेल्थ क्लब टाउन पार्क फरीदाबाद की सावित्री देवी रही तथा तीसरे स्थान पर उप निरीक्षक सीमा एवं प्रधान महिला सिपाही बबीता ने अपना स्थान बनाया। इस रेस के पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर उप निरीक्षक हुकुम, दूसरे स्थान पर प्रधान सिपाही दिनेश तथा तीसरे स्थान पर एसीपी सेंट्रल महेंद्र सिंह वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक के पुत्र कृष्ण एवं ट्रैफिक हेड कांस्टेबल सुरेंद्र ने अपना झंडा गाडा। इसके अलावा महिलाओं की रस्साकशी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमे इंस्पेक्टर माया की टीम विजेता घोषित हुई वहीं उपविजेता के तौर पर उप निरीक्षक सीमा की टीम रही। रस्साकशी के पुरुष वर्ग के नेतृत्व कर रहे डीएसपी मुजेसर विनोद कुमार की टीम विजेता घोषित हुई तथा उप विजेता के रूप में मॉर्निंग हेल्थ क्लब के महासचिव अजय नरवत की टीम रही। वॉलीबॉल मैच में कांटे की टक्कर के साथ टीम मैनेजर विजय पाल सिंह के नेतृत्व वाली वॉलीबॉल कंट्री क्लब सेक्टर 12 की टीम ने 21–8 के स्कोर के साथ टीम मैनेजर व आईआरबी एएसआई राजेश कुमार की टीम को पीछे छोड़ दिया। इस मैच में निर्णायक की भूमिका में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुशल निर्णायक तुषार थे। फरीदाबाद पुलिस की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में कल्याण शाखा के इंस्पेक्टर जयवीर, उप निरीक्षक महेश, प्रधान सिपाही आनंद कुमार, सीडीआई अशोक तथा अन्य पुलिसकर्मियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए आयोजन को सफल बनाया।

डीसीपी मुख्यालय डॉ. अंशु सिंगला ने इस अवसर पर कहा कि स्वस्थ व्यक्ति ही देश में एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकता है। समाज को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मिलजुल कर एकट्ठा रहने का संदेश दिया। 

साईकिल रैली और विभिन्न प्रतियोगिताओं के समापन के बाद जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव और डीसीपी डॉ. अंशु सिंगला ने सभी विजेताओं को स्मृति चिन्ह और मेडल आदि से सम्मानित कर उनकी हौंसलाअफजाईं की। हैंडबॉल में प्रथम आने पर डीसीपी डॉ. अंशु सिंगला ने पुलिस प्रशासन की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस रैली के माध्यम से पुलिस और अधिकारी वर्ग द्वारा समाज और लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, सेनेटाईजेशन, साफ-सफाई रखने, शहर को पोलोथीन मुक्त करने, रोड़ सेफ्टी तथा शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश दिया गया।


No comments :

Leave a Reply