HEADLINES


More

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, का नारा लगाने वाली सरकार बेटियों से फ्री में काम लेना चाहती है -

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 29 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,29 सितंबर। 


आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा का जिला स्तरीय सम्मेलन बसेलवा कॉलोनी स्थित सीटू कार्यलय में संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता जिला प्रधान हेमलता ने की और संचालन सचिव सुधा ने किया। सम्मेलन में जिला की सभी सीएचसी एवं पीएचसी से चुने हुए डेलिगेट ने भाग लिया।

सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए सेंटर आफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) की राज्य प्रधान व आशा वर्कर यूनियन की राज्य महासचिव सुरेखा ने केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों की घोर आलोचना की। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, का नारा लगाने वाली सरकार बेटियों से फ्री में काम लेना चाहती है। उन्होंने कहा कि आशा वर्करों सहित परियोजना वर्करों को न्यूनतम वेतन तख नहीं दिया जाता। पिछले लंबे समय से आशा वर्कर एवं परियोजना वर्कर केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ लंबा संघर्ष कर रहे हैं। संघर्ष के दबाव में सरकार बातचीत तो करती है, लेकिन किए गए समझौतों को लागू नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण तमाम परियोजना वर्करों में केंद्र व राज्य सरकार के प्रति भारी रोष है । सम्मेलन में जिला सचिव सुधा ने पिछले 3 साल की सांगठनिक व वित्त की रिपोर्ट रखी। जिसको बहस के बाद कुछ सुझावों को सम्मिलित करते हुए सर्वसम्मति से पास किया गया। सम्मेलन को पलवल की जिला सचिव रामरती नें संबोधित करते हुए महिलाओं पर गहराते संकट ,रोजगार संकट, बढ़ती महंगाई पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्र व राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया। सम्मेलन में सीटू के जिला प्रधान निरंतर पराशर, महासचिव लाल बाबू शर्मा व उप प्रधान विजय झा ने भी सम्मेलन को हार्दिक शुभकामनाएं दी। मीड डे मील की प्रधान कमलेश भी मौजूद थीं।

नई जिला कमेटी का किया गया चुनाव

सम्मेलन में आशा वर्कर यूनियन की राज्य महासचिव सुरेखा एवं सीटू के जिला प्रधान निरंतर पाराशर की देखरेख में नई जिला कमेटी का सर्व सम्मति से चुनाव किया गया। जिसमें हेमलता को दोबारा से प्रधान व सुधा पाल को दोबारा सचिव चुना गया। नीलम जोशी को कोषाध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा 11 सदस्य सचिव मंडल के साथ 23 सदस्य जिला कमेटी का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया। नव निर्वाचित प्रधान हेमलता ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए घोषित आंदोलनों को सफल बनाने का आह्वान किया और सम्मेलन का विधिवत समापन किया।

No comments :

Leave a Reply